आज होगा सीरीज का निर्णायक मुकाबला, भारत सीरीज में 2-1 से है आगे

0

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें आज पांचवा वनडे खेलने के लिए तिरुवनंतपुरम के मैदान पर उतरेगी। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है। भारत अगर आज का मुकाबला जीत गया तो सीरीज भी जीत जाएगा। वेस्टइंडीज के पास इस सीरीज को जीतने का अब कोई मौका नहीं है। इस मैच को जीतकर वेस्टइंडीज अब सीरीज को ड्रा करा सकती है।  

मजबूत भारतीय बल्लेबाजी बनी वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के लिए सिरदर्द

इस पूरी सीरीज में मजबूत भारतीय बल्लेबाजी नें वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के लिए परेशानी खड़ी की है। रोहती शर्मा और विराट कोहली ने चार मैचों में शानदार शतक लगाए है। दोनों ही बल्लेबाजों ने इस पूरी सीरीज में अभी तक वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को परेशान किया है। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को समझना होगा की वह मजबूत भारतीय बल्लेबाजी को कमजोर करके सीरीज अपने नाम नहीं कर सकते है।

मैच जीतने के लिए गेंदबाजों को दिखाना होगा दम

जिस तरह से गेंदबाजों नें चौथे मैच में शानदार गेंदबाजी करके वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया था। उसी तरह की गेंदबाजी भारत को आज भी करने की जरुरत है। भारत के लिए अच्छी बात यह है की वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के लिए कुलदीप यादव को खेलना आसान नहीं हो रहा है। कुलदीप यादव अपनी गेंदों से बल्लेबाजों को छक्का रहे है। जो की भारत के लिए जीत की दृष्टिकोण से अच्छा है।