IND vs SA: टेस्ट कप्तानी को लेकर बुमराह का बड़ा जवाब, वनडे सीरीज में मिली जिम्मेदारी को लेकर कहा- मुझसे जो बन पड़ेगा मैं योगदान दूंगा

61


IND vs SA: टेस्ट कप्तानी को लेकर बुमराह का बड़ा जवाब, वनडे सीरीज में मिली जिम्मेदारी को लेकर कहा- मुझसे जो बन पड़ेगा मैं योगदान दूंगा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद अब भारतीय टीम की नजरें वनडे सीरीज जीतने पर टिकी हुई हैं। हालांकि टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था, जिसके बाद टेस्ट कप्तानी संभालने के लिए रोहित, राहुल, बुमराह और पंत जैसे खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उपकप्तान बनाए गए जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि अगर उन्हें भारत का नेतृत्व करने का मौका मिलता है तो यह सम्मान की बात होगी।

रोहित को दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था लेकिन टीम की रवानगी से पहले अभ्यास सत्र के दौरान उनके बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया और उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। पूर्ण फिटनेस हासिल नहीं करने के कारण वह दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए। उनकी जगह टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी। 

 

 

वनडे सीरीज के लिए उप कप्तान की जिम्मेदारी पर बुमराह ने कहा, ”मुझसे जितना हो सकेगा मैं मदद करूंगा। केएल को फील्ड सेटिंग में मदद करेंगे। मैं अतिरिक्त जिम्मेदारी का कोई दबाव नहीं लूंगा। हर कोई जिम्मेदारी लेना चाहता है। मुझसे जो बन पड़ेगा मैं योगदान दूंगा। जब मैं गेंदबाज के तौर पर आता था तो काफी सवाल करता था। इसलिए, जब युवा आते हैं, तो मैं उन्हें जवाब देना पसंद करता हूं क्योंकि मैं भी उनके इनपुट से सीख सकता हूं।”
.

साउथ अफ्रीका की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान तेंबा बावुमा का मानना है कि भारत के खिलाफ तीन मैचों की आगामी एकदिवसीय सीरीज में जीत दर्ज करने से घरेलू टीम के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। 

 

IND vs SA: कप्तानी से हटने के बाद टीम के साथ पहली बार नजर आए विराट कोहली, सोशल मीडिया पर फैंस के

 

भारतीय टीम ने पिछली बार 2018 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था और छह मैचों की वनडे सीरीज में 5-1 से जीत दर्ज की थी। यह दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय सीरीज में भारतीय टीम की पहली जीत थी। ‘डेली मेवरिक’ के मुताबिक बावुमा ने कहा, “हमें भारत के खिलाफ अगली वनडे सीरीज में चीजों को ठीक करना होगा। 2018 की सीरीज में जो हुआ मैं उससे बहुत चिंतित नहीं हूं। मैं अपनी खेल शैली को स्थापित करने और अपनी रणनीति को अच्छे प्रभाव से लागू करने के बारे में अधिक चिंतित हूं।”

 

India vs Southafrica ODI Series 2022 Schedule

Match Date Time (IST) Venue
       
India vs South Africa, 1st ODI January 19, 2022 2:00 PM Boland Park, Paarl
India vs South Africa, 2nd ODI January 21, 2022 2:00 PM Boland Park, Paarl
India vs South Africa, 3rd ODI January 23, 2022 2:00 PM Newlands, Cape Town

 

.भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा , शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी।
 



Source link