सूरत में होगा पादने का कॉम्पटीशन, इस आधार पर तय किया जायेगा विजेता

0
Farting
Farting

आपने अब तक क्रिकेट प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता या खेल से सम्बंधित अन्य प्रतियोगिताओं के बारे में सुना होगा लेकिन अगर आपसे कोई कहे कि एक ‘पादने की प्रतियोगिता’ आयोजित हो रही है तो आप क्या कहेंगे। जी हाँ ये सच है। यह भारत में हो रहा है वो भी गुजरात के सूरत शहर में। आजतक आप अपने पाद की वजह से कई बार शर्मिंदा हुए होंगे लेकिन अब यह पाद आपको पैसे जिता सकता है। आईए इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

सूरत के निवासियों यतिन सांगोई और मूल संघवी द्वारा आयोजित, प्रतियोगिता “भारत के सर्वश्रेष्ठ फ़ार्टिस्ट” खोजने के लिए अपने बदबू के आधार पर लोगों जज करेगी कि कौन विजेता है। यह आयोजन 22 सितंबर को गुजरात के सूरत में होने वाला है।

इस प्रतियोगिता को आयोजित करने वाले यतिन सांगोई ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, “लगभग 25 दिन पहले मैं अपने परिवार के साथ फिल्म देख रहा था जब मैंने जोर से पादा और सभी लोग हंस पड़े। जब मुझे लगा कि अगर कोई प्रतियोगिता है, तो मैं विजेता बन सकता हूं। हालांकि, भारत में कोई भी नहीं हैं।”

सांगोई बताते हैं कि इस प्रतियोगिता के पीछे कोई विशेष उद्देश्य नहीं है, लेकिन सांगोई बताते है कि वह केवल उन लोगों को एक मंच प्रदान करना चाहते है जो स्वतंत्र रूप से गैस पास करना चाहते हैं। 30 साल पहले, लोग स्वतंत्र रूप से पादा करते थे।

इस बारे में बात करते हुए कि प्रतियोगिता को किस तरह से विनर को सेलेक्ट किया जायेगा। संगोई ने कहा कि तीन श्रेणियां हैं – सबसे लंबी, सबसे ऊंची और म्यूजिकल। प्रत्येक प्रतिभागी के पास अपनी योग्यता साबित करने के लिए 60 सेकंड का समय होगा। इनमें तीन लोगों को विजेता के रूप में चुना जाएगा। प्रतियोगिता को एक स्टैंड-अप कॉमेडियन देवांग रावल द्वारा निर्धारित किया जाएगा और एक स्थानीय डॉक्टर भी इसमें शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: चालान के नाम पर पुलिस इतना गिर सकती है? देखें वीडियो

सांगोई ने कहा कि विजेताओं को ट्रॉफी मिलेगी लेकिन अगर उन्हें कोई स्पोंसर मिल जाता है तो 5,000 रुपये से 15,000 रुपये तक का नकद पुरस्कार होगा।

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस प्रतियोगिता के बारे में तरह-तरह के कमेंट किये। कुछ ने इसका समर्थन किया, तो कुछ ने इसका मजाक उड़ाया।

अब तक, लगभग 50 लोगों ने इस प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें महिला और पुरुष दोनों की संख्या समान है। इस प्रतियोगिता में रजिस्ट्रेशन कराने के ले फीस 100 रुपये है।