5 दिनों में ऑस्ट्रेलिया में बहुत ज्यादा पानी पीने वाले हजारों ऊंटों को मार दिया जायेगा

1346
ऑस्ट्रेलियन ऊँट
ऑस्ट्रेलियन ऊँट

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में इस समय आग लगी हुई है। लोग पानी बरसने की दुआ कर रहें हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया की अथॉरिटी ने पानी को लेकर एक बहुत ही चौकाने वाला फैसला किया है।

यह फैसला ऊंट को लेकर है क्योंकि ऊंट ज्यादा पानी पीते हैं इसलिए ऑस्ट्रेलियन ने एक बहुत ही हिंसक फैसला लिया है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में हज़ारों ऊंटों को मारने के लिए पांच दिन का अभियान शुरू करने का फैसला किया गया है। इसका कारण है ऊंट ज्यादा पानी पीते हैं। इसी समस्या से बचने के लिए अथॉरिटी ऊंटों को मारने पर विचार कर रही है।

14 -

अगर यह आदेश अमल में लाया जाता है तो लगभग हज़ारों ऊंट मारें जायेंगे। द हिल ने द ऑस्ट्रेलियन का हवाला देते हुए बताया है कि बुधवार से ऊंटों को मारने का अभियान शुरू किया जाएगा। ऊंटों की संख्या लगभग 10,000 है। इनको मारने के लिए हेलीकॉप्टर भेजे गए हैं।

मैरीगो बेकर, एक अनंगु पीजंतजतजारा यंकुनितजतजारा (एपीवाई) (बड़ी, आबादी वाले स्थानीय सरकारी क्षेत्र में ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों के लिए) कार्यकारी बोर्ड के सदस्य ने कहा कि ऊंटों ने कन्यापी के अपने समुदाय में समस्याएं पैदा की थीं।

उसने कहा, “हम गर्म और असुविधाजनक परिस्थितियों में बदबूदार रहे हैं, अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं, क्योंकि ऊंट अंदर घर के अंदर आ रहे हैं और बाड़ को गिरा रहे हैं, घरों के आसपास घूम रहे हैं और एयर कंडीशनर से पानी पीने की कोशिश कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: सलमान खान ने साउथ के सुपरस्टार को गिफ्ट की 1.5 करोड़ की ये कार

ऊंटों की सुनियोजित हत्या उस समय सोची गयी जब देश में नवंबर से ही जंगल की आग लगी है। यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी के शोधकर्ताओं के अनुसार, आपदा में एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 480 मिलियन जानवरों का विस्थापन हुआ है या मृत्यु हुई है।