Imran Khan News: इमरान खान की सरकार गिरा रही अमेरिकी CIA ? घबराए पाकिस्‍तानी पीएम लगा रहे दौड़

117

Imran Khan News: इमरान खान की सरकार गिरा रही अमेरिकी CIA ? घबराए पाकिस्‍तानी पीएम लगा रहे दौड़

इस्‍लामाबाद
पाकिस्‍तान की इमरान खान नियाजी सरकार के अस्तित्‍व पर गंभीर संकट मंडराने लगा है। पाकिस्‍तान के विपक्षी दलों ने इमरान खान के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव को पेश कर दिया है। सरकार को बचाने के लिए अब इमरान खान के पास कुछ ही घंटे बचे हैं। विपक्षी घेराबंदी से घबराए इमरान खान अब एक तरफ अपने सहयोगियों को मनाने के लिए दौड़भाग कर रहे हैं, उनका दावा है कि विदेशी ताकतें उनकी सरकार को गिराना चाहती हैं। उन्‍होंने कहा कि जब तक मैं जिंदा हूं, ऐसा होने नहीं जा रहा है।

विपक्षी अविश्‍वास प्रस्‍ताव के बाद इमरान खान लगातार अपनी सरकार बचाने में ही जुटे हुए हैं। पाकिस्‍तानी अखबार डॉन के मुताबिक अविश्‍वास प्रस्‍ताव से इमरान खान की पार्टी पीटीआई बुरी तरह से घबराई हुई है। यही वजह है कि इमरान खान और उनके सहयोगी हर संभव प्रयास करने में जुट गई है। इमरान खान ने पंजाब प्रांत के सीएम उस्‍मान बुजदर से मुलाकात की है जिन्‍हें हटाने के लिए पाकिस्‍तानी पीएम के करीबी सहयोगी मांग कर रहे हैं। यही नहीं इमरान खान ने अटार्नी जनरल से भी मुलाकात की है और अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर उनकी राय मांगी है।
Pakistan : ‘बूट पॉलिशर’, ‘टिकट ब्लैकर’, ‘भगोड़ा’… विपक्ष लाया अविश्वास प्रस्ताव तो बौखला गए इमरान खान, देना पड़ेगा इस्तीफा ?
‘विपक्षी कदम के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ’
इमरान खान अब कराची के आपात दौरे पर जा रहे हैं जहां वह उनकी पार्टी पीटीआई के सहयोगी दलों एमक्‍यूएम पी के नेताओं से सिंध में मुलाकात करेंगे। इमरान खान ने कई सांसदों से पीएम हाउस में अकेले में मुलाकात की है। इमरान खान ने कई पत्रकारों से मुलाकात करके यह दिखाने की कोशिश की है कि उनकी सरकार कहीं नहीं जा रही है। इमरान खान ने दावा किया है कि विपक्षी कदम के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ है। उन्‍होंने कहा कि उनकी पार्टी इस राजनीतिक स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

पाकिस्‍तानी पीएम ने दावा किया कि सांसदों को 18 करोड़ रुपये का ऑफर विपक्षी दलों की ओर से दिया गया है। पाकिस्‍तानी पीएम ने कहा कि जो लोग स्‍वतंत्र विदेश नीति नहीं चाहते हैं, वे विपक्षी दलों को सपोर्ट दे रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना ‘इन चोरों’ को कभी समर्थन नहीं देगी। विपक्ष के पास जनता का समर्थन नहीं है, इसलिए वे दावा कर रहे हैं कि सेना का उन्‍हें समर्थन हैं।
navbharat times -Imran Khan News: क्या आपने भारत को भी चिट्ठी लिखी…? देखें कैसे रूस के समर्थन में यूरोपीय यूनियन पर भड़के इमरान खान
‘अमेरिका और उसके सहयोगी इमरान खान को हटाना चाहते हैं’
इमरान के राजनीतिक मामलों के विशेष सलाहकार शाहबाज गिल का मानना है कि अमेरिका और उसके सहयोगी इमरान खान को हटाना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि अमेरिका का मानना है कि इमरान खान की नीतियां उनके क्षेत्रीय और वैश्विक हितों के खिलाफ है। उनका इशारा चीन के सीपीईसी और रूस को समर्थन देने की ओर था। पाकिस्‍तानी मीडिया का कहना है कि इमरान खान का यह दावा हवा हवाई है।



Source link