Iindia 1st Innings Highlights: पुछल्ले बल्लेबाजों का कमाल, टीम इंडिया ने पहली पारी में ली 95 रनों की बढ़त

70


Iindia 1st Innings Highlights: पुछल्ले बल्लेबाजों का कमाल, टीम इंडिया ने पहली पारी में ली 95 रनों की बढ़त

नॉटिंघम
तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन (85/5) और जेम्स एंडरसन (4/54) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को भारत की पहली पारी 278 रनों पर ढेर कर दी। भारत ने हालांकि 95 रनों की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड की पहली पारी 183 रनों पर सिमटी थी। भारत ने बेहतर शुरुआती की थी लेकिन एंडरसन और रॉबिंसन ने बेहतरीन गेंदबाजी कर भारत को बड़ी बढ़त लेने से रोका।

भारत की तरफ से लोकेश राहुल ने 214 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से सर्वाधिक 84 रन बनाए। इससे पहले, भारत ने आज चार विकेट पर 125 रन से आगे खेलना शुरू किया और राहुल ने 57 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सात रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। हालांकि, पंत ज्यादा देर नहीं टिक सके और पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 20 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाए।

Ramiz Raja On Virat Kohli: कैसे करें इंग्लैंड में बैटिंग? केएल राहुल से सीखें विराट कोहली, रमीज राजा ने कह दी बड़ी बात

इसके बाद राहुल ने रवींद्र जडेजा के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों ने भारत की स्थिति संभालते हुए छठे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। हालांकि, राहुल शतक बनाने से चूक गए और छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। राहुल का विकेट लेने के साथ ही एंडरसन भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले को पछाड़कर टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए। कुंबले ने अपने करियर में 619 विकेट लिए हैं जबकि एंडरसन के अबतक 621 विकेट हो गए हैं।

navbharat times -James Anderson Break Kumble Record: जिमी एंडरसन ने केएल राहुल को आउटकर तोड़ा अनिल कुंबले का रेकॉर्ड, बने दुनिया के तीसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

एंडरसन ने राहुल को आउट करने के बाद नए बल्लेबाज के तौर पर उतरे शार्दुल ठाकुर (0) को पवेलियन भेजा। जडेजा ने फिर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद वह भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और आठवें बल्लेबाज के रूप में 86 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाकर आउट हुए।

navbharat times -Virat Kohli Golden Duck Video: विराट कोहली को पहली ही गेंद पर जेम्स एंडरसन ने किया आउट, टेस्ट में 5वीं बार हुए गोल्डन डक
इसके बाद मोहम्मद शमी (13) को रॉबिंसन ने बोल्ड कर आउट किया। अंत में जसप्रीत बुमराह ने कुछ अच्छे शॉट्स खेल टीम की बढ़त बढ़ाने की कोशिश की और वह कामयाब भी रहे। वह 34 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाकर आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए जबकि मोहम्मद सिराज आठ गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाकर नाबाद रहे।



Source link