UP Assembly Election 2022: चाचा शिवपाल पर अखिलेश यादव का प्रहार- ‘वे करते हैं CM की तारीफ, इसलिए नहीं कर रहा उनसे बात’

84

UP Assembly Election 2022: चाचा शिवपाल पर अखिलेश यादव का प्रहार- ‘वे करते हैं CM की तारीफ, इसलिए नहीं कर रहा उनसे बात’

लखनऊ
यूपी में अगले साल व‍िधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अख‍िलेश यादव यूपी की योगी सरकार पर हमलावर हैं। अख‍िलेश यादव ने शुक्रवार को कहा क‍ि योगी सरकार कोरोना, किसान, प्रवासी मजदूर समेत सभी मुद्दों पर व‍िफल रही है। उन्‍होंने कहा क‍ि बीजेपी मेनिफेस्टो नहीं बनाती है, मनीफेस्टो बनाती हैं। बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार का काम सिर्फ और स‍िर्फ झूठ बोलना है। इस दौरान अख‍िलेश ने श‍िवपाल यादव के साथ गठबंधन पर कहा क‍ि उनकी पार्टी हमारे साथ आ रही है। मुलाकात नहीं होने पर उन्होंने कहा कि अभी चुनाव नजदीक हैं और वो कभी-कभी मुख्यमंत्री की तारीफ कर देते हैं।

‘आज तक’ न्‍यूज चैनल के एक कार्यक्रम में एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया कि व‍िकास के रथ पर सवार यूपी को बीजेपी सरकार ने पीछे ढकेल द‍िया है। बीजेपी की अगुवाई वाली दोनों सरकारों (केंद्र और यूपी) ने उत्तर प्रदेश को आखिरकार क्या दिया? यह बड़ा सवाल है। अख‍िलेश ने कहा क‍ि बीजेपी मेनिफेस्टो नहीं बनाती बल्‍क‍ि मनीफेस्टो बनाती है। एक्सप्रेस-वे इनके नहीं हैं। इससे बड़ा झूठ और क्या हो सकता है? समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में से समाजवादी नाम हटा दिया और एक्सप्रेस-वे अपना कर लिया।

UP Assembly Election 2022: ओवैसी बोले- जब तक जिंदा रहेंगे, कौम को बताते रहेंगे कि BJP ने मस्जिद को शहीद किया
योगी सरकार ने काटा दूसरी सरकार का फीता

अख‍िलेश यादव ने सीएम योगी पर न‍िशाना साधते हुए कहा क‍ि मुख्यमंत्री जी कह रहे थे कि एक्सप्रेस-वे महंगा बन रहा था, लेकिन जिस दिन अपने ठेकेदार को एडजस्ट कर लिया, उस दिन पूरी महंगाई खत्म हो गई। आज तक यूपी सरकार ने दूसरी सरकार का फीता ही सिर्फ काटा है। अभी मिर्जापुर में कहा गया कि यूपी की पहली रोप-वे का उद्घाटन किया गया है। वह रोप-वे आखिर किसने बनाई थी? अखिलेश यादव ने लखनऊ मेट्रो को लेकर यूपी सरकार पर हमला करते हुए कहा क‍ि राजधानी में मेट्रो वहीं तक जाती है, जहां तक समाजवादी पार्टी की सरकार ने बनाई थी। ऐसा क्‍यों हुआ क‍ि वर्तमान सरकार मेट्रो को आगे नहीं बढ़ा सकी।

navbharat times -UP Assembly Election 2022: योगी के CM बनने पर राजभर का तंज, ‘BJP में मौर्य हुए शिखंडी, सीएम बने उत्तराखंडी’
योगी सरकार पर बोला हमला

एसपी प्रमुख ने कोरोना महामारी को लेकर भी योगी सरकार पर हमला बोला। अखिलेश यादव ने कहा क‍ि कोरोना की पहली लहर में मजदूर चलते-चलते अपने घर पहुंचे। क्या सरकार मजदूरों को घर पहुंचाने का इंतजाम नहीं कर सकती थी? आखिरकार सरकार ने मजदूरों की क्या मदद की?

ब्राह्मण वोटों की सियासत- अखिलेश यादव का यूपी चुनाव से पहले बड़ा बयान

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर पीएम की तस्वीर पर उठाया सवाल
अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद जारी हो गए सर्टिफिकेट को लेकर सवाल उठाया। उन्‍होंने कहा क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वहां क्यों है? यह जनता का पैसा है। अगर पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सर्टिफिकेट पर फोटो लगा रही हैं तो उसमें गलत क्या है? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी सर्टिफिकेट पर अपनी तस्वीर लगानी चाहिए। अख‍िलेश यादव ने कहा क‍ि जिस समय मैंने वैक्सीन पर सवाल उठाया था, उस समय कई लोग सवाल खड़े कर रहे थे। कई लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है, वे विदेश नहीं जा पा रहे हैं। इसके पीछे वजह यह है कि आपकी बनाई वैक्सीन लगाकर विदेश नहीं जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिस दिन यूपी के सभी गरीबों को कोरोना का टीका लग जाएगा, उस दिन मैं भी वैक्सीन लगवा लूंगा।

Akhilesh Yadav

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News