कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में कितनी मौत हो चुकी है ?

maharashtra news
कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में कितने लोग मरे?

कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में कितनी मौत हो चुकी है ?

कोरोनवायरस महामारी ने कम से कम 145 देशों में 2,10,300 से अधिक लोगों को बीमार किया है और 9,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जिनमें से आधे से अधिक चीन के हैं, जहां पहली बार महामारी वुहान शहर में शुरू हुई थी।

Covidout.in जो भारत सरकार की वेबसाइट है जिसके अनुसार शनिवार 21 मार्च 2020 दोपहर 3 बजे तक देश में कोरोना वायरस (COVID-19) कुल 296 मामलों की पुष्टि हो गई है। 269 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

23 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं चार लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां 64 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं एक मरीज की मौत भी हुई है।राज्य में लॉकडाउन के बाद भी जरूरी सामान मिलता रहेगा।

corona virus

संक्रमण के कारण पहली बार राज्य के चार शहर लॉकडाउन किए गए हैं। महाराष्ट्र में पहली से आठवीं तक की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। सभी को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा।महाराष्ट्र, जिसमें मुंबई, पुणे और नागपुर में दुकानों, प्रतिष्ठानों और कार्यालयों के साथ आंशिक लॉक डाउन के मामले सबसे अधिक हैं,

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने 31 मार्च तक बंद रहने का आदेश दिया। किराने का सामान, दूध केंद्र, फार्मेसियों और बैंकों जैसी आवश्यक सेवाएं उन प्रतिबंधों से मुक्त हैं । राज्य के सभी सरकारी कार्यालय 25 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्य करेंगे और स्थानीय ट्रेनें और बसें मुंबई में हमेशा की तरह चलती रहेंगी।

corona in maharashtra

यह भी पढ़ें :जानें कौन से Blood Group वालों को है कोरोना वायरस से ज्यादा खतरा

मुंबई में कोविद 19 – पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे: सकारात्मक मामलों की संख्या में एक दिन के भीतर 11 की वृद्धि हुई है। इसमें यात्रा इतिहास वाले 8 व्यक्ति शामिल हैं और उनके संपर्क में आने के बाद 3 लोग संक्रमित हो गए।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.