आईपीएल बायो बबल में कैसे घुसा कोराना वायरस, कहां हुई चूक? जानें खिलाड़ियों ने क्या कहा

408
आईपीएल बायो बबल में कैसे घुसा कोराना वायरस, कहां हुई चूक? जानें खिलाड़ियों ने क्या कहा

आईपीएल बायो बबल में कैसे घुसा कोराना वायरस, कहां हुई चूक? जानें खिलाड़ियों ने क्या कहा

आईपीएल 2021 के लिए बनाए गए बायो बबल में कोविड 19 की एंट्री के बाद मंगलवार को बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। भारत में कोरोना के दूसरी लहर के बीच ये टूर्नामेंट चल रहा था। आईपीएल 2021 के 29 मैचों के बाद बायो बबल में कोरोना की एंट्री हुई। इसके बाद हर तरफ ये चर्चा छिड़ी हुई है कि आखिर बायो बबल में कोरोना वायरस कैसे पहुंचा।

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने आईपीएल में भाग ले रहे कुछ खिलाड़ियों से बातचीत करके ये जानने की कोशिश की बायो बबल में कोविड 19 के बाद स्थिति क्या थी। उन्होंने बताया कि बबल में कोरोना वायरस की एंट्री के बाद कुछ खिलाड़ियों में डर का माहौल था। कुछ खिलाड़ियों ने बताया कि इस साल का बबल पिछले साल के मुकाबले कमजोर था। आईपीएल 2020 का आयोजन भारत में कोरोना की वजह से यूएई में हुआ था। एक खिलाड़ी ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा कि यह यूएई में उतना सुरक्षित नहीं था, जहां टूर्नामेंट के दौरान एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया था। जबकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कुछ पॉजिटिव मामले सामने आए थे।

बायो बबल में कोराना की एंट्री के बाद ऐसी थी राजस्थान की टीम की हालत

इस खिलाड़ी ने आगे बताया कि हालांकि टीमों और बीसीसीआई ने कठिन बायो बबल बनाने की कोशिश की। लेकिन यूएई में ये ज्यादा मजबूत था। यहां आप देख सकते थे कि लोग अलग अलग फ्लोर से आ जा रहे थे। मैंने देखा कि कुछ पूल का इस्तेमाल भी करते थे। प्रेक्टिस की सुविधाएं काफी दूर थी। भारतीय अंडर 19 टीम के सदस्य रहे श्रीवत्स गोस्वामी ने बताया कि वो शुरू से ही आईपीएल का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने इस बात का संदेह नहीं है कि किसी खिलाड़ी या सहयोगी सदस्य ने कोविड-19 से जुड़ी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का उल्लंघन किया है। वो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे।

उन्होने आगे कहा कि बबल के अंदर हम लोगों की अच्छी देखभाल हो रही थी। किसी भी खिलाड़ी या सपोर्ट स्टाफ ने इसका उल्लंघन नहीं किया। लेकिन एक बार वायरस के प्रवेश के बाद, हर कोई असहज हो गया था। मैं इससे इनकार नहीं करूंगा। खासकर विदेशी खिलाड़ी। आप वास्तव में किसी की मदद नहीं कर सकते। मुझे पता है कि मैं एक अच्छी प्रतिरोधक वाला खिलाड़ी हूं। भगवान न करें अगर मैं वायरस से संक्रमित हो गया, तो मैं ठीक हो जाऊंगा, लेकिन अगर मेरे में लक्षण नहीं दिखा और मेरे वृद्ध माता-पिता इससे संक्रमित हो गए तो क्या होगा? अधिकांश खिलाड़ी डर गए क्योंकि आप नहीं चाहते कि आपका परिवार प्रभावित हो।

पृथ्वी शॉ के दमदार प्रदर्शन पर बोले जडेजा, बल्लेबाजी से निकला वायरस

उन्होंने आगे कहा कि जाहिर है कि आप इस बात से बेखबर नहीं थे कि बाहर क्या हो रहा है। जब आप ऑक्सीजन की कमी और अस्पताल में बिस्तर की कमी के कारण लोगों को मरते हुए देखते हैं, तो बुरा लगता था। विदेशियों के लिए ज्यादा डरावना था, जब वो सोशल मीडिया में ये सब देखते थे। हम भारतीय खिलाड़ी उन्हें समझाते थे कि चीजें ठीक हो जाएंगी। एक अन्य खिलाड़ी ने बताया कि बाहर क्या हो रहा था,उसे लेकर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के बीच मतभेद थे। कुछ चाहते थे कि आइपीएल चले, कुछ नहीं। जब कोरोना वायरस ने बबल में प्रवेश किया, तो सबमें बेचैनी थी।

क्रिकेटर  से कमेंटेटर बने दीप दासगुप्ता ने आईपीएल के बबल को कमजोर करार देने से इनकार किया, लेकिन कहा कि दिल्ली में मामले बढ़ने के बाद वह चिंतित हो गए थे। उन्होंने कहा कि मैं नहीं कहूंगा कि बायो बबल यूएई की तुलना में कमजोर था। हमारी अच्छी तरह से देखभाल हुई और मैंने सुरक्षित महसूस किया। उन्होंने आगे कहा कि जब दिल्ली में मामले बढ़ने लगे तब मैं डर गया था।  मैं अपने माता-पिता के लिए चिंतित था जो नोएडा में रहते हैं। एक अन्य खिलाड़ी ने कहा कि जब टूर्नामेंट शुरू हुआ था, तब बबल काफी मजबूत था, लेकिन इसके आगे बढ़ने के साथ इसमें कुछ कमियां आई।

चेतन सकारिया ने बताया, एमएस धोनी का विकेट लेने के बाद ये थी हालत

यह भी पढ़ें: अपने घर पर मेडिकल ऑक्सीजन कैसे बनाएं ?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

Source link