उत्तराखंड में राहत कार्य में लगा हेलीकॉप्‍टर हुआ क्रैश

162
pink
pink

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बुधवार दोपहर बाढ़ और बारिश से प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री पहुंचाकर लौट रहा एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. इसी दौरान पायलट समेत 3 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि जब यह हादस हुआ तब निजी कंपनी का यह हेलीकॉप्टर उत्तरकाशी जिले में मोरी से मोल्दी जा रहा था.

जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटने के कारण कई लोगों को मुसीबतों से बचाने के लिए बचाव कार्य चल रहा था जिस दौरान बुधवार को हेलीकॉप्टर बाढ़-बारिश से प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री पहुंचाकर लौटने रहा था, तभी हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया.

imgpsh fullsize anim 10 5 -

अगर बात करें उत्तकाशी की मोरी तहसील के अराकोट माकुड़ी और तिकोची गांव में 17 अगस्त की रात बादल फटे थे. इस हादसे में लगभग 21 लोगों की मौत हो गई थी. जिस दौरान भूस्खलन भी आया जिसमें लोगों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा. जिसके कारण कई मकान टूट गये है.

यह भी पढ़ें : जानिए उत्तराखंड में कितनी भाषाएं बोली जाती है

इतना ही नहीं इलाके में बाढ़ जैसे हालात हैं और यहां पर कई लोग फंसे हुए हैं, साथ राज्य में बारिश-बाढ़ से इस सीजन में 35 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले कुछ दिन से हो रही बारिश के बाद यहां ज्यादातर नदियां उफान पर हैं. मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मोरी ब्लॉक का दौरा किया था. यहां पर अभी तक 16 लोगों की मौत हुई है.