रोज दूध में डालकर पीएं ये चीज, पुरुषों को मिलेगा इसका फायदा

9266

नई दिल्ली: हम सभी के शरीर के लिए दूध काफी फायदेमंद होता है. इससे आपके शरीर को उर्जा मिलती है साथ ही साथ आप शारीरिक रूप से फिट भी रहते है.

पुरषों के लिए दूध, मसल्स और हड्डियों के लिए बहुत फायदेमंद होता  है

लेकिन आज हम दूध कितना पुरुष के लिए लाभकारी है उसके बारे में बात करेंगे. पुरषों के लिए दूध का सेवन मसल्स और हड्डियों के लिए बहुत फायदेमंद होता  है. दूध में मौजूद प्रोटीन शरीर में आसानी से आब्जर्व हो जाता है. वहीं अगर दूध के साथ अखरोट को मिला दिया जाए तो इसकी शक्ति दोगुनी हो जाती है.

health benefits of drink milk with apricot 1 news4social -

अखरोट वाले दूध में मुनक्का, बादाम और केसर मिलाकर पीने से पुरषों की कमजोरी दूर होती है 

अमेरिकन जर्नल ऑफ फिजियोलॉजी की रिसर्च के मुताबिक, दूध में मौजूद प्रोटीन आपकी बॉडी में आसानी से घुल जाता है.दूध में अखरोट का पेस्ट मिलाकर पीने के भी काफी लाभ होते है. अखरोट वाले दूध में मुनक्का, बादाम और केसर मिलाकर पीने से पुरषों की कमजोरी दूर होती है.

जानिए क्या है अखरोट का दूध पीने के फायदे

अखरोट को रात में पानी में भिगो दें. फिर सुबह इसे पीसकर दूध में मिला लें. जब दूध अच्छी तरह से उबल जाए तो उसे आंच से उतरा लें. इसे गुनगुना कर पीएं. पहला फायदा आपकी मसल्स मजबूत होती है. वहीं जिन्हें सिक्स पैक एब्स बनाने है उनके लिए यह ड्रिंक काफी फायदेमंद साबित होगी. क्योंकि इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड्स होते है. यह इनफर्टिलिटी रिलेटेड प्रॉब्लम से बचाता है. इसमें कैल्शियम और फॉस्फोरस होता है. अगर आप रोज ऐसे ही दूध का सेवन करेंगे तो इसका असर 7 दिन में दिखाई देना शुरू हो जाएगा.

health benefits of drink milk with apricot 2 news4social -

यह भी पढ़ें: दूध या दही दोनों में से कौन है सबसे ज्यादा फायदेमंद: हेल्थ

सात दिन तक खाएं किशमिश

किशमिश खाना शरीर के लिए फायदेमंद होता है. वहीं अगर पुरुष अगर किशमिश खाकर गुनगुना पानी पीते है तो उनकी हेल्थ को कई फायदे होते है. अगर आप रोज सात दिन किशमिश खाते है तो इसका असर साफ दिखाई देगा. रोज किशमिश को पानी में भिगोकर रात में रख दें. इसे सुबह पेट खाली पेट खाने से भी पुरुषों की हेल्थ कई फायदे होते हैं. किशमिश में आयरन सेलेनियम होता है. इससे स्टेमिना बढ़ता है.अमीनो एसिड से स्पर्म काउंट बढ़ता है. यह फर्टिलिटी रिलेटेड प्रॉबलम से बचाता है.

health benefits of drink milk with apricot 3 news4social -