Hardik Pandya: सूर्यकुमार की बल्लेबाजी देखकर सहम गए हैं हार्दिक, भूल से भी नहीं करना चाहतें हैं उनको गेंदबाजी

137
Hardik Pandya: सूर्यकुमार की बल्लेबाजी देखकर सहम गए हैं हार्दिक, भूल से भी नहीं करना चाहतें हैं उनको गेंदबाजी


Hardik Pandya: सूर्यकुमार की बल्लेबाजी देखकर सहम गए हैं हार्दिक, भूल से भी नहीं करना चाहतें हैं उनको गेंदबाजी

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 45 गेंद में अपना शतक पूरा कर सनसनी मचा दी थी। सूर्यकुमार की बल्लेबाजी देखकर विरोधी क्या, अपनी ही टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या भी सहम गए। तीसरे टी20 में 91 रनों से मिली जीत के बाद पंड्या ने वह बिल्कुल निराश हो जाते अगर उनकी गेंदबाजी पर सूर्या इस तरह की विस्फोटक बल्लेबाजी करते। सूर्यकुमार ने मैच में 112 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 7 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के लगाए।

इस मुकाबले के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘सूर्यकुमार ने कहा बल्लेबाजी करना आसान है। वह हमें यह बता रहा है लेकिन अगर मैं उसे गेंदबाजी कर रहा होता तो उसकी बल्लेबाजी देखकर मैं निराश हो जाता। वह जिस तरह का शॉट खेलता है मैं क्या कोई भी गेंदबाज निराश होगा।’

हार्दिक ने कहा, ‘मैं उसे अकेला छोड़ देता हूं। आपको उसे जादा बताने की जरूरत नहीं होती है। उसके पास अब पर्याप्त अनुभव है। उसे परिस्थिति के बारे में पता होता है। सूर्या को पता होता है कि आखिर चल क्या रहा है और अगर उसे लगता है कि बात करने की जरूरत है तो वह करता है और उसके बाद समाधान निकालने की कोशिश करते हैं।’

सूर्यकुमार का टी 20 में तीसरा शतक

श्रीलंका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 112 रनों की पारी खेली। टी20 फॉर्मेट में उनका यह तीसरा शतक भी था। इस मामले में सूर्यकुमार यादव से सिर्फ रोहित शर्मा ही आगे हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के लिए चार बार शतकीय पारी खेली है। सूर्यकुमार यादव ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था। इसके बाद वह अब तक कुल 45 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 46.41 की औसत से 1578 रन बनाए हैं। इस दौरान तीन शतकीय पारी खेलने के अलावा सूर्या ने 13 बार 50 या उससे अधिक बनाने का कारनामा किया था।

टीम इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज

श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर 228 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया के इस स्कोर के जवाब में श्रीलंकाई टीम 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। इस तरह भारत ने 91 रन से मैच जीतकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया। सीरीज के पहले मैच में भारत ने 2 रन से मैच जीता था।

LLC 2023: क्रिकेट के मैदान पर फिर चढ़ने वाला है पारा, होगी गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी की टक्कर
navbharat times -Sridharan Sharath: जो कभी खुद सलेक्ट नहीं हुआ, अब वह चुनेगा इंडियन टीम, कितनी मजबूत है नई सिलेक्शन कमिटी?
navbharat times -IND vs SL: टी20 के बाद वनडे की जंग, मैदान पर उतरेंगे रोहित-विराट और बुमराह, देखें क्या है पूरा शेड्यूल



Source link