गौरी लंकेश हत्याकांड: झारखंड में गिरफ्तार किया गया हत्या का आरोपी

0
Gauri Lankesh murder case
Gauri Lankesh murder case

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पायी है। मामलें की जांच कर रही विशेष जांच टीम (SIT) ने एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा है कि यह व्यक्ति गौरी लंकेश की हत्या की साजिश शामिल था।

एसआईटी के मुख्य जांच अधिकारी डीसीपी एम एन अनुचेथ ने कहा कि रुशिकेश देवदीकर उर्फ मुरली (44) को गुरुवार शाम झारखंड के धनबाद जिले के कटरा से गिरफ्तार किया गया था।

उसके घर पर सुराग तलाशे जा रहे हैं। उसे शुक्रवार को न्यायिक न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। वह मुख्य रूप से साजिश में शामिल था।

आपको बता दें कि 5 सितंबर, 2017 की रात को राजाराजेश्वरी नगर में आइडियल होम्स लेआउट में गौरी लंकेश की उनके घर के दरवाजे पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया था और दो फरार व्यक्तियों सहित 18 लोगों के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र प्रस्तुत किया था।

यह भी पढ़ें: अवैध संबंधों को छुपाने के लिए सांप से कराई थी हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

चार्जशीट के अनुसार हत्या एक संगठित अपराध सिंडिकेट द्वारा अमोल काले की अध्यक्षता में की गई थी और इस हत्या में शामिल सदस्य अमित दिगवेकर, विकास पाटिल और देवदीकर थे। आरोपित व्यक्तियों में से, विकास पाटिल अभी भी पकड़ से दूर है।