रेलवे में अब मुफ्त में यात्रा कर सकते हैं आप!

287
रेलवे में अब मुफ्त में यात्रा कर सकते हैं आप!
रेलवे में अब मुफ्त में यात्रा कर सकते हैं आप!

भारतीय रेलवे डिजीटल पैमेंट को बढ़ावा देने के लिए एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। जी हाँ, इंडिया को कैशलेस बनाने की मुहिम में अब रेलवे अपने यात्रियों को लुभाने के लिए कुछ नये नियम बना रही है। आपको बता दें कि रेलवे लकी ड्रा स्कीम निकालने जा रही है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर रेलवे में मुफ्त यात्रा कैसे कर सकेंगे? चलिए आपको बताते है कि आखिर आप रेलवे में कैसे मुफ्त सफर कर सकते हैं?

खबर के मुताबिक भीम और यूपीआई ऐप से पैमेंट करने पर आप रेलवे में फ्री में सफर करने का मौका पा सकते हैं। जी हाँ, चौकिये मत, भारतीय रेलवे ने 1 अक्टूबर को ‘लकी ड्रॉ स्कीम’ लॉन्च की है, जिसके तहत हर महीने 5 लोगों को फ्री में सफर करने का मौका मिलेगा। लेकिन इसके लिए रेलवे ने नियम बनाये है, जिसके इस स्कीम में वही लोग शामिल हो सकेंगे, जो भीम और यूपीआई ऐप से पैमेंट करेंगे।

पैमेंट करने के बाद मिलेगा रिफंड…

आपको बता दें कि इस स्कीम में भाग लेने के लिए पहले आपको टिकट भीम एप या यूपीआई के जरिये ही बुक कराना होगा, जिसके बाद अगर आपका नाम लकी ड्रा में निकलता है तो आपको आपके पैसे वापस कर दिये जाएगें। यह स्कीम अगले 6 महीनों तक जारी रहेगी।

स्कीम में हैं कुछ शर्तें….
आपको बता दें कि रेलवे के इस में कई शर्ते है, जिसके मुताबिक, इन ऐप से टिकट बुक करने के बाद आपको लकी ड्रॉ के उसी महीने में सफर भी करना होगा। यानि जिस महीने आप टिकट बुक करायेंगे उसी महीने सफर भी करना होगा। इतना ही नहीं अगर आपने टिकट कैंसिल कर दिया तो भी आपको इसका फायदा नहीं मिलेगा।