ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के बाउंसर के जाल में फंसा इंग्लैंड, क्या बेन स्टोक्स निकाल पाएंगे तोड़?

0
ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के बाउंसर के जाल में फंसा इंग्लैंड, क्या बेन स्टोक्स निकाल पाएंगे तोड़?


ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के बाउंसर के जाल में फंसा इंग्लैंड, क्या बेन स्टोक्स निकाल पाएंगे तोड़?

ऐप पर पढ़ें

लॉर्ड्स में जारी एशेज 2023 के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बाउंसर के जाल में इंग्लिश बल्लेबाजों को फंसाकर मैच में रोमांच का तड़का लगाया। इंग्लैंड ने 8 ओवर के अंतर रूट समते तीन विकेट खोए। दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 278 रन लगाए। क्रीज पर कप्तान बेन स्टोक्स के साथ हैरी ब्रूक मौजूद हैं। इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर से 138 रन पीछे हैं। बता दें, ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ के शतक के दम पर 416 रन बनाए थे। इंग्लिश टीम के लिए राहत की खबर यह है कि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन चोटिल है। दूसरे दिन 37वें ओवर के दौरान चोटिल होने के बाद वह मैदान के बाहर चले गए थे, उसके बाद वह दिन का खेल खत्म होने तक नहीं लौटे।

जिम्बाब्वे की जीत से बढ़ी वेस्टइंडीज समेत अन्य टीमों की धड़कने, देखें सुपर-6 की प्वाइंट्स टेबल का हाल

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन की शुरुआत 5 विकेट के नुकसान पर 339 रनों से की। इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत से ही कंगारुओं पर शिकंजा कसना शुरू किया, पहले ऐलेक्स कैरी को तो फिर मिशेल स्टार्क को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को दोहरे झटके दिए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान पैट कमिंस से स्मिथ को साथ मिला। स्मिथ ने इस दौरान अपना 32वां टेस्ट शतक भी पूरा किया। स्मिथ के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 416 रनों पर सिमट गई।

जिम्बाब्वे विश्व कप क्वालीफिकेशन के एक कदम करीब पहुंचा, ओमान को 14 रन से हराया

दूसरे दिन के पहले सेशन में कंगारुओं की पहली पारी समेट बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम को जैक क्रॉली और बेन डकेट ने तूफानी शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए 17.5 ओवर में दोनों ने 91 रन जोड़े। नाथन लायन को बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में क्रॉली 48 के निजी स्कोर पर स्टंप आउट हुए। क्रॉली के आउट होने के बाद डकेट ओली पोल के साथ अच्छी साझेदारी कर रहे थे, मगर तब 36वें ओवर से ऑस्ट्रेलिया ने बाउंसर का जाल बूनना शुरू किया।

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को लग सकता है बड़ा झटका, नाथन लायन के पैर में लगी चोट

38वें ओवर की पहली गेंद पर कैमरन ग्रीन को ओली पोल के रूप में सफलता मिली। बाउंसर को पुल करने के प्रयास में पोप 42 के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद बेन डकेट 98 तो जो रूट 10 के निजी स्कोर पर बाउंसर का शिकार बने। इन दोनों को क्रमश: हेजलवुड और मिशेल स्टार्क ने अपने अतिरिक्त पेस से पवेलियन का रास्ता दिखाया। 8 ओवर के अंदर तीन विकेट खोने के बाद इंग्लैंड बैकफुट पर था जिस वजह से दिन के अंत तक संभलकर बल्लेबाजी करते हुए और कोई विकेट नहीं दिया। हैरी ब्रूक 45 तो बेन स्टोक्स 17 रन बनाकर नाबाद रहे।



Source link