सूरत: डॉक्टर ने दहेज में पत्नी के घरवालों से की अज़ीब मांग

0
https://news4social.com/?p=49459

दहेज़ प्रथा समाज के लिए एक कीड़े की तरह है जो धीरे धीरे समाज की मर्यादाओं को खा रहा है। दहेज़ प्रथा से सबसे ज्यादा लड़की वाले परेशान होते हैं। लड़की इसकी इस मामलें में पीड़ित होती है।

ऐसा देखा गया है लड़की को उसके ससुराल वाले दहेज़ के लिए प्रताड़ित करते हैं तो लड़की परेशान होकर आत्मदाह या आत्महत्या कर लेती है। लेकिन एक मामला गुजरात का है जहाँ दहेज़ में एक अजीब मांग की गयी।

आमतौर पर दहेज में पैसे, मोटरसाइकिल, कार और जरूरी सामान दिया जाता है, लेकिन गुजरात के डॉक्टर ने दहेज में नौकरानी मांग ली। इसे लेकर थाने में शिकायत की गई है।

यह शिकायत अहमदाबाद की डॉ. श्वेताबेन ने अपने पति डॉ. आशीष पटेल के खिलाफ की। दोनों की शादी 2018 में हुई थी।

पुलिस में की गयी शिकायत में श्वेता ने कहा, “शादी के बाद से ही उसे ससुराल में शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था। घर में नौकरानी की तरह व्यवहार किया जाता था। सास बोलती है कि डॉक्टर है तो क्या हुआ। घर का पूरा काम करके ही नौकरी पर जाना होगा। काम के बाद आराम तक नहीं करने देते हैं।”

यह भी पढ़ें: INDvPAK: विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबलों का इतिहास

श्वेताबेन ने आगे बताया, “मायके जाने की बात पर कहा जाता है कि तुम जाओगी तो घर का काम कौन करेगा? इसके बाद पति ने जून 2018 में मुझे मायके भेज दिया। उसने पिता को धमकी दी कि तुम्हें बेटी वापस भेजनी है तो 25 लाख रुपए और नौकरानी के साथ भेजना होगा।” पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।