अनोखें अंदाज़ में पायलट ने किया गर्लफ्रेंड को प्रपोज, जानकार आप भी रह जाएंगे हैरान

space
space

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रही है जिसने हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। एक वीडियो सामने आई है, जिसमे एयर फोर्स पायलट अनोखे अंदाज में गर्लफ्रेंड को प्रपोज करते देखा जा सकता है। अमेरिकी एयर फोर्स के पायलट स्टुअर्ट शिप्पी गर्लफ्रेंड मैरी लिस्मन को प्रपोज करने के लिए एक खास बैलून से अंगूठी को आकाश में भेजते हैं. आकाश में बैलून नष्ट होने तक अंगूठी 90 हजार फीट की यात्रा पूरी करती है और फिर वापस धरती पर आ जाती है।

आपको बता दे की स्टुअर्ट शिप्पी अमेरिका के मिसूरी से है। फाइटर विमान उड़ाने वाले शिप्पी ने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर रिंग को आकाश में भेजने का प्लान बनाया था. हालांकि, उन्होंने असली एन्गेजमेंट रिंग की जगह एक मॉडल रिंग ही आकाश में भेजी. उन्होंने जिस बैलून का इस्तेमाल किया उसमें कैमरा भी लगा था, इससे रिंग की पूरी यात्रा कैमरे में कैद हो गई।

पायलट शिप्पी के अनुसार इस स्टंट को पूरा करने के लिए उन्हें पायलट की ट्रेनिंग और कॉलेज में एयर इंजीनियरिंग की डिग्री, दोनों से हासिल नॉलेज का इस्तेमाल करना पड़ा. अंगूठी भेजने से पहले उन्होंने कई बार सिक्कों को आकाश में भेजकर ट्राई किया था यह कारनामा एक दिन का नहीं था इसमें काफी वक़्त लगा था और यह काफी प्रयास का फल था।

यह भी पढ़ें : इस कॉलेज में लड़कियों को देना पड़ा “शुद्ध” होने का प्रमाण

शिप्पी ने आगे बताते हुए यह बोला कि उन्हें यकीन नहीं था कि वो कभी इस स्टंट को कर पाएंगे. अगर कुछ भी गलत होता तो पूरा आइडिया ही फेल हो जाता. जब बैलून आकाश में फुटा तो रिंग धरती पर वापस गिरी. जीपीएस की मदद से स्टुअर्ट ने रिंग जमीन पर गिरने के बाद ढूंढ निकला। जिस वक्त गर्लफ्रेंड आकाश से गिरती अंगूठी को देख रही थी, उसी दौरान पायलट ने असली रिंग गर्लफ्रेंड की ओर आगे कर दी और शादी का प्रस्ताव दे डाला।