Delhi Riots News: दिल्ली दंगे में मरने वालों के नाम

delhi riots
delhi riots

दिल्ली में CAA के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन धीरे-धीरे हिंसा का रूप लेती जा रही है। इस हिंसा में जान और माल दोनों का बहुत नुकसान हो रहा है। प्रदर्शन के दौरान बहुत से लोगो को गंभीर रूप से चोटे भी आई। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 27 की मौत हो चुकी है और 250 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिनका कई अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।यह प्रदर्शन इतना ज्यादा विकराल रूप लेता जा रहा की प्रदर्शनकारियों के साथ -साथ पुलिस और मासूम लोग जिनका प्रदर्शन से कोई वास्ता भी नहीं था वो भी इसके चपेट में आगये।

हम आपको बताने जा रहे है Delhi Riots में जान गंवाने वालों के नाम प्रदर्शन के दौरान विवेक के सिर पर लोहे की रॉड मार दी गई है। वही शिवविहार में दंगाइयों की गोली के शिकार 50 साल के वीरभान का शव भी अभी तक उनके परिवार वालो को नहीं सौपा। वीरभान अपने बेटे के साथ जब लौट रहे थे तो उन्हें दंगाईयों ने पकड़ लिया और वीरभान पर हमला कर दिया जिससे उनकी जान चल गई।

Head constable Ratan lal

दंगाइयों ने युवक असफाक को गोली मार दी थी जिसके बाद उसे अस्तपताल ले जाया गया और कुछ दिनों बाद उसकी मौत हो गई, CAA के खिलाफ प्रदर्शन इतने जोरों पर है की हेड कांस्टेबल रतन लाल भी इसकी चपेट में आ गये और प्रदर्शनकारियों ने उनपर हमला किया और हेड कांस्टेबल रतन लाल की जान चली गई।

यह भी पढ़े : CAA और NRC का कड़वा सच.

ऐसे ही बहुत से मासूम लोग है जो दिल्ली हिंसा के शिकार बन गए और उन्हें अपनी जान गवनी पड़ी दिलबर , राहुल ठाकुर, मुबारक हुसैन , नज़ीम खान, राहुल सोलंकी, अंकित शर्म, ज़ाकिर, परवेश, महताब, शाहिद खान अल्वी, मुदस्सिर खान ,अशफाक हुसैन, दीपक और मोहम्मद फुरकान यह तो कुछ नाम थे जिन्हे दिल्ली हिंसा ने निगल लिया, उसके अलावा कुछ शवो की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.