दिल्ली: दिल्ली में हो रही बारिश ने बढाई लोगों की मुसीबत, कई इलाको में यातायात बुरी तरह प्रभावित

0

दिल्ली में कल से जारी बारिश ने लोगों को दिक्कते बड़ा दी है. बता दे कल शाम से ही दिल्ली में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. जिसकी वजह से यातायात बुरा तरह प्रभावित हुआ है. देश की राजधानी के कई इलाकों में भारी जल भराव की स्थति बन हुई है. ऐसे हालात तो तब है जब दिल्ली में थोड़ी ही बारिश आई है. बारिश की वजह से आम जन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कीचड़ की वजह से लोगों को पैदल चलने में भी परेशानी आ रही है.

दिल्ली की रफ़्तार थमी, यातायात पर पड़ा प्रभाव

रुक-रुक कर हो रही बारिश से दिल्ली की रफ़्तार मानो थम सी गई. कल रात को दिल्ली के कई इलाकों में भीषण ट्रैफिक जैम की स्थति बनी गई थी. जिसकी वजह से लोगों को कई घंटो लंबी कतारों में खड़ा रहना पड़ा.

दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से बारिश हुई, जिसकी वजह से सड़कों पर जाम की स्थिति देखने को मिली. दक्षिण दिल्ली के खानपुर, संगम विहार, साकेत इलाके में सुबह से बारिश हुई. इसके अलावा ग्रेटर कैलाश में भी बारिश हो रही है. साथ ही दिल्ली के मयूर विहार इलाक में भी बारिश हुई. आसमान में घटा छाई हुई है. नोएडा में भी बारिश हुई. वही पंजाबी बाग़ चौक का ट्रैफिक सिग्नल ख़राब होने से वहा भी जाम की स्थति बनी हुई है. गाजीपुर जाने वाली रोड पर घुटनों तक पानी भरा हुआ है.

26 अगस्त तक हो सकती है बारिश: मौसम विभाग

मौसम विभाग ने शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल तथा सिक्किम के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की थी. इस दिन उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, असम और मेघालय के कुछ इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की गयी है.

लेकिन दिल्ली में भारी बारिश के पूर्वानुमान के बावजूद प्रशासन की और से कोई खास इन्तिज़ाम नहीं किये गए. कई इलाकों में जलभराव हो गया है तो कही जाम की लंबी कतारे लग गई है. प्रशासन द्वारा किये दावे एक बार फिर बारिश में बह गए.

सवाल यह की देश की राजधानी दिल्ली को क्या हर बार बारिश में ऐसे ही दो चार होना पड़ेगा ? आखिर प्रशासन कब इन समस्याओ के लिए उपयुक्त कार्यवाही करेगा ?