दिल्ली: दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में हो सकती है भारी वर्षा, मौसम विभाग ने जताई संभावना

196

दिल्ली वालो के लिए इस बढ़ती गर्मी के बीच राहत भरी खबर आई है. पिछले कुछ दिनों से देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ती उमस के कारण लोगों को काफी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है की पंखे के नीचे खड़े होने के बावजूद भी पसीने नहीं रुक रहे है. ऐसे में दिल्ली वालो के लिए बारिश राहत का काम कर सकती है. मौसम विभाग ने भी दिल्ली समेत उत्तर भारत में भरी बारिश की संभावना जाती है.

imgpsh fullsize 81 -

 

दक्षिण भारत के कई हिस्सों में भी तेज बारिश का है अनुमान

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत, मध्य भारत में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के अलावा दक्षिण में कर्नाटक, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में समेत देश के अन्य इलाकों में गुरुवार को बारिश होने की संभावना है. मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू कश्मीर, उत्तरी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, और राजस्थान में जगह-जगह हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है, जबकि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में वर्षा की तीव्रता में कमी आ सकती है. वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना

imgpsh fullsize 82 -

 मध्य भारत में भी है भारी बारिश की संभावना

स्काइमेट ने कहा कि मध्य भारत में ओडिशा में बना निम्न दबाव का क्षेत्र अब छत्तीसगढ़ पर आ गया है, जिससे मध्य प्रदेश के कई हिस्सों, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा, दक्षिण पूर्वी राजस्थान और मध्य महाराष्ट्र के साथ कोंकण गोवा में तेज बारिश हो सकती है. मुंबई में भी मध्यम बारिश की संभावना है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में हल्की वर्षा रहेगी. एक दो स्थानों पर मध्यम वर्षा से इनकार नहीं किया जा सकता. ओडिशा के कई स्थानों में मध्यम वर्षा जारी रहेगी. पूर्वोत्तर भारत में मानसून कमजोर रहेगा और यहा वर्षा हल्की ही रहेगी. दक्षिण में तटीय कर्नाटक और केरल में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. जिसकी वजह वहा के लोगो को बारिश से आ रही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.