David Warner: बेटियों की वजह से डेविड वॉर्नर ने ठुकराए करोड़ों रुपये, 9 साल बाद घर में खेलते आएंगे नजर!

55
David Warner: बेटियों की वजह से डेविड वॉर्नर ने ठुकराए करोड़ों रुपये, 9 साल बाद घर में खेलते आएंगे नजर!


David Warner: बेटियों की वजह से डेविड वॉर्नर ने ठुकराए करोड़ों रुपये, 9 साल बाद घर में खेलते आएंगे नजर!

मेलबर्न: आईपीएल की तरह ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (Big Bash)खेली जाती है। आईपीएल में भारत समेत दुनिया भर के टॉप खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। बिग बैश में भी एक से बढ़कर एक खिलाड़ी खेलते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कई प्रमुख खिलाड़ी इसमें नहीं खेल पाते हैं। इसी में एक नाम है डेविड वॉर्नर (David Warner) का। टी20 क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाजों में गिने जाने वाले डेविड वॉर्नर ने 2013 के बाद लीग का कोई मुकाबला नहीं खेला है।

9 साल बाद वापसी
आखिरी मुकाबला खेलने के 9 साल बाद डेविड वॉर्नर एक बार फिर बिग बैश में खेलते नजर आने वाले हैं। सिडनी थंडर ने वॉर्नर के साथ दो साल का करार किया है। उम्मीद जताई जा रही है कि वॉर्नर टीम के 5 मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। टीम को दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज खेलना है। इसके बाद टेस्ट टीम चार टेस्ट के दौरे के लिए भारत के लिए रवाना होगी। इन दोनों के बीच में वॉर्नर थंडर के लिए बीबीएल में खेलते नजर आएंगे।

बेटियों की वजह से लिया फैसला

35 साल के डेविड वॉर्नर को नए यूएई टूर्नामेंट आईएलटी-20 और बीबीएल में से किसी एक को चुनना था, क्योंकि दोनों के मुकाबले एक ही समय होंगे। आईएलटी-20 में कई टीमों का मालिकाना हक आईपीएल की फ्रेंचाइजी के पास है। यहां खिलाड़ियों को अच्छी सैलरी भी मिलेगी। रिपोर्ट्स की माने तो टॉप खिलाड़ियों को लीग में 4 करोड़ तक रुपये मिलेंगे।

वॉर्नर ने अपनी बेटियों को ऑस्ट्रेलिया में रहने और अपने पूर्व क्लब में लौटने के अपने फैसले का श्रेय दिया। उन्होंने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू पर कहा, ‘मेरी ‘लड़कियों’ ने मुझसे कहा है कि वे मुझे घर पर और बीबीएल में खेलते देखना पसंद करेंगी। एक परिवार के रूप में बीबीएल का हिस्सा बनना हमारे लिए अच्छा होगा। यह कुछ ऐसा है जिसे मैं उनके साथ शेयर करने के लिए उत्सुक हूं।’

13 दिसंबर से होगी शुरुआत
बिग बैश लीग का 12वां सीजन 13 दिसंबर से खेला जाएगा। इसका फाइनल मुकाबला 4 फरवरी को होगा। वॉर्नर के अलावा ट्रेविस हेड एडिलेड स्ट्राइकर्स और मार्नस लाबुशेन ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलते नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया के दो प्रमुख तेज गेंदबाज कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने वर्कलोड और फिटनेस की वजह से लीग में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।

IPL vs PSL: पाकिस्तान क्रिकेट लीग हो जाएगा बर्बाद? बीसीसीआई और आईसीसी के इस पैंतरे से अक्ल आई ठिकाने!navbharat times -Gautam Gambhir: गेंदबाजों की खैर नहीं, संन्यास लेने के 45 महीने बाद फिर बल्ला थामेंगे गौतम गंभीरnavbharat times -Jhulan Goswami: लॉर्ड्स में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलेंगी झूलन गोस्वामी, 20 साल के करियर का होगा अंत!



Source link