टीम इंडिया की बदली हुई भगवा जर्सी पर कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार किया हमला, कही ये बात

0
Team-India

वर्ल्ड कप में 30 जून को इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच में भारतीय टीम भगवा रंग की जर्सी पहनकर उतरेगी। मगर मैच से पहले भारत में इसे लेकर सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस विधायक ने मोदी सरकार पर देश की भगवाकरण की तरफ़ ले जाने का आरोप लगाया है।

दरअसल, महाराष्ट् में कांग्रेस विधायक एम.ए ख़ान ने केन्द्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘’ये सरकार पूरी देश में हर चीज़ को अलग नज़र से देखने और दिखाने की कोशिश पिछले पांच साल से कर रही है। भाजपा की सरकार देश को भगवाकरण की तरफ़ ले जाने की कोशिश कर रही है’’। कांग्रेस नेता के इस बयान पर भाजपा की तरफ़ से कोई जवाब नहीं आया है।

विश्व कप में कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में पूरी भारतीय टीम पहली बार भगवा रंग की जर्सी पहनकर इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मैदान पर उतरेगी। अमूमन वन-डे मैच में भारतीय टीम नीली रंग की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरती है, लेकिन इस आईसीसी का कहना है कि जर्सी के रंग का विकल्प बीसीसीआई द्वारा दिया गया है क्योंकि इंग्लैंड की जर्सी भी नीले रंग की है। इसलिए मैच में नयापन लाने के लिए बीसीसीआई ने भगवा रंग की जर्सी का विकल्प दिया।

ये भी पढ़ें : राज्यसभा में PM मोदी ने ग़ालिब का नकली शेर पढ़ किया कांग्रेस पर वार, ताउम्र ग़ालिब ये भूल करता रहा…..