पद्मावती के खिलाफ विरोध में चली गोलियाँ

0

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का रिलीज से पहले विरोध लगातार जारी है। गुरुवार (16 नवंबर) को फिल्म की मुख्य अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को राजपूत संगठन करणी नेता ने उनकी नाक काटने की धमकी दी। इसके बाद उन्हें मुंबई पुलिस ने स्पेशल सिक्योरिटी मुहैया कराई है। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के क्षत्रिय समाज ने एेलान किया है कि जो भी भंसाली या दीपिका का सिर काटकर लाएगा, उसे पांच करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा। फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होनी है। बॉलीवुड के कई अभिनेता इस फिल्म का समर्थन कर रहे हैं।

फिल्म पद्मावती के खिलाफ चित्तौड़गढ़ किले के बाहर प्रदर्शन के दौरान एक अज्ञात शख्स ने गोलियां चला दीं। फिल्म को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के कारण आज राजस्थान के चित्तौड़गढ़ किले को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया। सुबह से ही टूरिस्ट्स को वापस जाने को कहा जा रहा है। इससे पहले जब संजय लीला भंसाली यहां शूटिंग कर रहे थे तो करणी सेना ने तोड़फोड़ की थी।

करणी सेना के सदस्यों का कहना है कि फिल्म में तथ्यों की गड़बड़ियां हैं। उनका कहना है कि इस फिल्म के जरिए रानी पद्मावती को बदनाम करने की साजिश की जा रही है।

फिल्म को लेकर एक वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की है। एएनआई के मुताबिक याचिकाकर्ता ने फिल्म से आपत्तिजनक दृश्य हटाने का अनुरोध किया है। शीर्ष अदालत ने कहा कि वह याचिका पर विचार करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − seven =