Bjp news : महत्वपूर्ण पद के लिए भाजयुमो में महाभारत | Mahabharat in BJYM for important post | Patrika News

144

Bjp news : महत्वपूर्ण पद के लिए भाजयुमो में महाभारत | Mahabharat in BJYM for important post | Patrika News

बड़े गांव से सामने आए तीन मजबूत दावेदार, परिवारवाद को लेकर खड़े हुए सवाल

इंदौर

Published: April 15, 2022 10:39:21 am

इंदौर। गांव की भाजयुमो में महामंत्री पद को लेकर जमकर महाभारत चल रही है। सबसे ज्यादा बवाल देपालपुर में चल रहा है, जहां पर दिग्गज नेताओं के बेटे और पौत्र दावेदार निकलकर सामने आ रहे हैं। इधर, पूरे जिले में 20 से अधिक दावेदार हैं, जिन्हें सिर्फ महामंत्री ही बनना है।

Bjp news : महत्वपूर्ण पद के लिए भाजयुमो में महाभारत

प्रदेश भाजपा संगठन ने सभी मोर्चा प्रकोष्ठों को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द जिला इकाइयों का भी गठन कराएं ताकि उसके अगले चरण में मंडलों में भी नियुक्तियां हो सकें। इसके चलते जिला भाजयुमो मे मंथन का दौर चल रहा है, जिसमें दावेदारों की फौज निकलकर सामने आ रही है। देखा जाए तो जिले में कुल साढ़े तीन विधानसभा है क्योंकि सांवेर, देपालपुर और महू को शुद्ध रूप से गांव की तो राऊ में आधा शहर और आधा गांव लगता है।

इतने में भी दावेदारों की कमी नहीं है। चौंकाने वाली बात ये भी सामने आ रही है कि हर किसी को जिले में महामंत्री ही बनना है यानी दूसरे नंबर की पोस्ट चाहिए। अन्य पदों से कई दावेदार तो समझौता करना भी नहीं चाहते हैं। सबसे ज्यादा बवाल कहीं है तो वह देपालपुर विधानसभा में है। यहां पर पार्टी के दिग्गज नेताओं के परिवार के युवा ही जोर आजमाइश कर रहे हैं।

दिवंगत नेता प्रेम पटेल के बेटे प्रभात पटेल महामंत्री बनना चाहते हैं तो आईपीसी बैंक के पूर्व अध्यक्ष उमानारायण पटेल के बेटे अरुण पटेल भी महामंत्री की दौड़ में हैं, जबकि दोनों रिश्ते में भाई लगते हैं। इनके अलावा जिला पंचायत के उपाध्यक्ष रहे वरिष्ठ नेता गोपालसिंह चौधरी का पौत्र अश्विन भी महामंत्री बनना चाहता है, जो पिछली कार्यकारिणी में मंत्री था। यहां से पीयूष विजयवर्गीय भी दावेदार हैं, जो वर्तमान में उपाध्यक्ष हैं।

ये भी ठोक रहे खम
महामंत्री के लिए 20 दावेदार खम ठोक रहे हैं। सांवेर से अजयसिंह पंवार का नाम भी है, जो दिलीपसिंह पंवार लसूडिय़ा के बेटे हैं। सांवेर से अंतिम ठाकुर का नाम भी है। दोनों मंत्री तुलसीराम सिलावट व जिला भाजपा अध्यक्ष राजेश सोनकर के भरोसे हैं। राऊ से दीपक यादव व विजेंद्र जाट का नाम सामने आ रहा है, जिन्हें पूर्व विधायक जीतू जिराती पर भरोसा है। वहीं, महू से महेश यादव भी महामंत्री पद के दावेदार हैं, जिनका नाम मंत्री उषा ठाकुर दमदारी से रखेंगीं। एक पेंच ये आ रहा है कि जिस विधानसभा से अध्यक्ष हो तो वहां से महामंत्री नहीं लिया जा सकता। इस वजह से देपालपुर, सांवेर और राऊ में से दो महामंत्री चुने जाएंगे।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News