सीएम Ashok Gehlot के सामने खुली सबसे बड़े SMS Hospital में स्वास्थ्य सेवाओं के दावों की पोल, जानें क्या हुआ? | SMS Hospital patient guardians complaint to CM Ashok Gehlot | Patrika News

131

सीएम Ashok Gehlot के सामने खुली सबसे बड़े SMS Hospital में स्वास्थ्य सेवाओं के दावों की पोल, जानें क्या हुआ? | SMS Hospital patient guardians complaint to CM Ashok Gehlot | Patrika News

– सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं के दावों की खुली पोल – मुख्यमंत्री के एसएमएस ट्रॉमा विज़िट के दौरान का वाक्या – मरीज़ परिजनों ने घेरा, लगा डाला शिकायतों का अंबार – दवा, जांच और अन्य सुविधाओं की बता डाली ‘सच्चाई’ – सोशल मीडिया पर अब वीडियो हो रहे वायरल

 

जयपुर

Published: April 15, 2022 10:32:26 am

जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं और योजनाओं को लेकर किए जाने वाले दावों की पोल उन्हीं के सामने खुल गई। मौक़ा था गुरुवार को मुख्यमंत्री के एसएमएस ट्रोमा सेंटर विज़िट के दौरान का, जब उनका सामना मरीज़ों के तीमारदारों और उनकी परेशानियों से हुआ।

मुख्यमंत्री गहलोत के सामने अस्पताल में भर्ती मरीज़ों के परिजनों ने सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं का पूरा चिट्ठा खोलकर रख दिया। परिजनों ने प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में दवा, जांच और अन्य सुविधाओं के नाम पर चल रही अव्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी। किसी ने बताया कि अस्पताल में दवाएं उपलब्ध नहीं हैं, तो किसी ने सरकारी अस्पताल के ‘बाहरी कनेक्शन’ का भी ज़िक्र कर दिया।

एक परिजन ने तो यहां तक कह दिया कि सरकार मुफ्त सेवाओं का बखान करके अपनी पीठ थपथपा रही है, लेकिन अस्पताल में चिकित्सकों से रोज़ मरीज़ों और उनके परिजनों की जेब काटी जा रही है। यहां तक की चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना तक में दवा और जांच नसीब नहीं हो पा रही है।

चिकित्सा मंत्री रह गए ‘सन्न’!
मरीज़ों के परिजन जब मुख्यमंत्री को घेरकर एक के बाद एक शिकायतें करते हुए सरकारी चिकित्सा व्यवस्था की पोल खोल रहे थे, तब वहां स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा और चिकित्सा विभाग से जुड़े तमाम आला अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री के सामने शिकायतों का अंबार सुनते देख स्वास्थ्य मंत्री और अधिकारी सन्न रह गए। उन्हें इस बात का अंदाज़ा नहीं था कि परिजन इतनी ढेर शिकायतें मुख्यमंत्री को कर देंगे।

हरकत में दिख सकते हैं स्वास्थ्य मंत्री
मुख्यमंत्री के सामने स्वास्थ्य सेवाओं की ‘पोल पट्टी’ खुलने को स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने गंभीरता से लिया है। सूत्रों के अनुसार मंत्री आज एसएमएस अस्पताल का फिर से निरिक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं की शिकायतों से जुड़ा फीडबैक ले सकते हैं।

वीडियो हो रहे वायरल
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खुलने के वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल होने लगे हैं। इन वीडियो में मरीज़ के परिजन मुख्यमंत्री को अस्पताल से जुडी कई शिकायतें करते नज़र आ रहे हैं।

एक वीडियो में मरीज़ के परिजन शिकायत करते दिखाई दे रहे हैं , ‘सारी दवाइयाँ बाहर से लानी पड़ती हैं, जबकि चिरंजीवी योजना से इलाज हो रहा है। मैं ग़रीब आदमी हूँ, मेरा आधार कार्ड लगा हुआ है, पर मैं अब तक बाहर से 1 लाख रुपए की दवाई ला चुका हूं।’

newsletter

अगली खबर

right-arrow



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News