Bihar Weather Update: बिहार के 9 जिलों में ‘हीटवेव ’ को लेकर यलो अलर्ट जारी, जानिए तूफान ‘मोचा’ को लेकर बड़ा अपडेट

42
Bihar Weather Update: बिहार के 9 जिलों में ‘हीटवेव ’ को लेकर यलो अलर्ट जारी, जानिए तूफान ‘मोचा’ को लेकर बड़ा अपडेट

Bihar Weather Update: बिहार के 9 जिलों में ‘हीटवेव ’ को लेकर यलो अलर्ट जारी, जानिए तूफान ‘मोचा’ को लेकर बड़ा अपडेट

Bihar Weather Today: बिहार इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। कई जिलों में लू की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई स्थानों का तापमान सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस तक ऊपर चला गया है। मौसम पूर्वानुमान में विभिन्न हिस्सों में लू चलने की संभावना है।

 

हाइलाइट्स

  • 9 जिलों में लू को लेकर यलो अलर्ट जारी
  • तूफान ‘मोचा’ का दिखेगा असर
  • 13 को कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना
पटनाः बिहार में एक बार फिर भीषण गर्मी से लोग परेशान है। पछुआ हवा और अधिक मजबूत हो गई है, जिसके कारण राज्यभर का तापमान तेजी से बढ़ रहा है। राज्य के 18 शहरों का अधिकतम तापमान चालीस डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया। राज्य में पिछले चौबीस घंटों के दौरान 41.9 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान के साथ बांका, शेखपुरा और औरंगाबाद सबसे गर्म स्थान रहा। मौसम वैज्ञानिक नेहा कुमारी ने बताया कि अगले पांच दिनों तक मौसम के रूख में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा। वहीं तूफान ‘मोचा’ का असर भी 13 मई से दो दिनों तक देखने को मिल सकता है।

9 जिलों में लू को लेकर यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग की ओर से राज्य के 9 जिलों में लू (हीटवेव ) को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार अनुसार अगले 48 घंटे में पटना के अलावा बक्सर, नवादा, जमुई, बांका, भागलपुर, खगड़िया, पूर्णिया और अररिया में लू का असर देखने को मिलेगा। बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री, गया का 41.1, नवादा का 41.2, शेखपुरा का 41.9 और जमुई का 41 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। भागलपुर का अधिकतम तामपान 41.5, कटिहार का 39.0, पूर्णिया का 40.9, अररिया का 39.3, किशनगंज का 40.1, दरभंगा का 39.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

तूफान ‘मोचा’ का दिखेगा असर, 13 को कुछ स्थानों पर बारिश

बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान सक्रिय हो गया है। इसका असर दो दिन बाद बिहार में पड़ सकता है। 13 मई को कुछ जिलों में बादल छाए रह सकते हैं। साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की भी संभावना है। मोचा तूफान का असर बिहार के कटिहार, भागलपुर, किशनगंज, पूर्णिया, जमुई और कोसी-सीमांचल क्षेत्र में देखने को मिल सकता है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पढ़ें लेटेस्ट बिहार की ताजा खबरें लोकप्रिय Patna News की हिंदी वेबसाइट नवभारत टाइम्स पर

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News