बिहार: DM ने ठंड से बचने के लिए किया गर्मियों की छुट्टी का ऐलान, लोग ले रहें हैं मजे

0
Bihar: DM declares summer vacation to avoid cold, people are trolling
Bihar: DM declares summer vacation to avoid cold, people are trolling

उत्तर भारत में इस समय ठंड पड़ रही है। अभी पिछले दिनों उत्तर भारत के कई स्कूलों में छुट्टियां पड़ी थी। लेकिन जब से 2020 लगा है तब से मौसम कुछ गर्म हुआ है। स्कूल फिर खुले। लेकिन बीते कुछ दिनों से बारिश होने के कारण फिर से स्कूलों में छुट्टियां पड़ रहीं है। एक मामला बिहार से आया जहाँ पर सर्दियों की छुट्टियों के बजाय गर्मी की छुट्टी दे दी गयी। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला-

बिहार के गोपालगंज के जिला मजिस्ट्रेट के लिए उनके जिले में शीत लहर नहीं बल्कि लू चल रही है ! ऐसा हम इसलिए कह रहें हैं क्योंकि उन्होंने जो ज्ञापन जारी किया है उसमे हीत वेब का कारण दिया है।

हालांकि यह एक चूक है।गोपालगंज के जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय से एक बड़ी चूक हुई है। जिला मजिस्ट्रेट को 13 और 14 जनवरी को शीत लहर के चलते जिले के स्कूल बंद करवाने थे जिसे लेकर कार्यालय ने एक सर्कुलर जारी किया था। गलती यह हुई कि शीत लहर को सर्कुलर में गलती से लू लिख दिया गया।

ANI के मुताबिक, जिला मजिस्ट्रेट अरसद अजीज ने सर्कुलर में लिखा, “राज्य में लगातार चल रही लू से बच्चों का जीवन और स्वास्थ्य खतरे में है. इसलिए मैं अरशद अजीज जिला मजिस्ट्रेट गोपालगंज, CRPC धारा 144 के तहत 13 और 14 जनवरी को जिले के पहली से आठवीं कक्षा तक के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को बंद रखे जाने का आदेश देता हूं।”

यह भी पढ़ें: सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा नोट पर लक्ष्मी की तस्वीर सुधारेगी भारत की अर्थव्यवस्था

जैसे ही ANI ने इस खबर को इन्टरनेट पर साझा किया लोग इसका मजाक उड़ाने लगे। सर्कुलर बहुत जल्दी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि बिहार के कई इलाकों में गिरते तापमान को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है. मौसम विभाग के पटना केंद्र के मुताबिक राज्य में आने वाले दिनों में पारा तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक नीचे जा सकता है।