Bihar Bank Loot: बिहार में 2 बैंकों पर लुटेरे धावा बोल लूट ले गए 8 लाख रुपये

157

Bihar Bank Loot: बिहार में 2 बैंकों पर लुटेरे धावा बोल लूट ले गए 8 लाख रुपये

रोहतास/छपरा: बिहार में नीतीश के सुशासन में अब बैंक सुरक्षित नहीं है। ऐसा राज्य में बुधवार को दो बैंकों में हुई लूट के बाद कहा जा रहा है।आज लुटेरों के निशाने पर बैंक आ गई। लुटेरों ने बिहार के दो जिलों छपरा और रोहतास में बैंकों से करीब आठ लाख रुपये लूट लिए। लुटेरों ने बैंक कर्मचारियों को हथियार के बल पर बंधनक बनाया और फिर लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। हालांकि अभीतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। पुलिस जांच कर रही है।


रोहतास में दिनदहाड़े बंधन बैंक से 2 लाख रुपये की लूट
सबसे पहले बात रोहतास जिले में हुई बैंक लूट की करते हैं। रोहतास के नोखा में स्थित बंधन बैंक की शाखा से बुधवार दोपहर दो लाख की लूट का मामला सामने आया है। बताया गया कि दोपहर में चार हथियारबंद अपराधी बैंक में आए इसके बाद बैंक कर्मियों और ग्राहकों को एक कमरे में बंदकर लूट की घटना को अंजाम दिया है। लुटेरे करीब दो लाख कैश और सामान लूट कर ले गए हैं। लूट की सूचना पर पहुंची पुलिस अब सीसीटीवी को खंगाल रही है।

बैंक कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बना लूट की वारदात को दिया अंजाम
बैंक के एरिया मैनेजर नागवंत कुमार ने बताया कि लूटेरों ने कैश के अलावा बैंक के गेस्ट रूम से भी लैपटॉप, टैबलेट की भी लूट की है। उन्होंने कहा कि चार की संख्या में हथियारबंद अपराधी 12 बजकर 40 मिनट में बैंक में घुसे और मुख्य गेट बंद कर दिया। उस समय बैंक में तीन कर्मचारी और दो ग्रााहक थे। उनसब को हथियार के बल पर एक कमरे में बंद कर दिया, फिर कैश को बैग में डाल लिया। इसके बाद गेस्ट रूम से लैपटॉप एवं टैबलेट लूट लिया। सभी कर्मचारियों और ग्राहक के मोबाइल भी ले लिए। एक महिला ग्राहक के साथ लुटेरों ने दुर्व्यवहार भी किया। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद वो भाग निकले। लुटेरों ने अपने चेहरे को ढंक रखा था और सिर पर पगड़ी बांध रखी थी।

लुटेरों को पकड़ने के लिए आसपास के थानों को दी गई सूचना: थानाध्यक्ष
नोखा थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि बंधन बैंक से दो लाख की लूट हुई है। मामले में मौके पर पहुंच पुलिस जांच कर रही है। बैंक अधिकारी अभी लुूट का आंकलन कर रहे हैं, इसके बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। सीसीटीवी के डीबीआर के फुटेज को खंगाला जा रहा है, आसपास के थानों को सूचना दे दी गई है।

छपरा में दिनदहाड़े बैंक में लूट, 6 लाख रुपये लूटकर फरार हुए अपराधी
छपरा: सारण जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र में गोविन्द चक घेघटा स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में दिन दहाड़े लगभग छह लाख रुपये की लूट हुई है। बताया जाता है कि 7 की संख्या में अपराधी बैंक में घुसे और बैंक कर्मियों को बंधक बना कर घटना को अंजाम दिया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर एएसपी अंजनी कुमार पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि अपराधियों ने बैंक कर्मियों को डरा धमका कर पांच लाख 96 हजार रुपये लूट लिए। पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी फरार हो गये। सीसी टीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News