Bhopal: मां से बदसलूकी पर गई जान, बस ड्राइवर की मर्डर मिस्ट्री… भोपाल में क्राइम की बड़ी खबरें

85
Bhopal: मां से बदसलूकी पर गई जान, बस ड्राइवर की मर्डर मिस्ट्री… भोपाल में क्राइम की बड़ी खबरें

Bhopal: मां से बदसलूकी पर गई जान, बस ड्राइवर की मर्डर मिस्ट्री… भोपाल में क्राइम की बड़ी खबरें

भोपाल: राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) के मिसरोद इलाके में पिछले दिनों एक ड्राइवर का शव मिला था। पुलिस ने इस मिस्ट्री को सुलझा लिया है। वहीं, शाहजहांनाबाद इलाके में बड़े भाई ने अपने छोटे भाई की हत्या मां से बदसलूकी को लेकर कर दी है। साथ ही श्यमाला हिल्स थाने में क्रिप्स सोसाइटी के पूर्व सीईओ के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। राजधानी भोपाल की तीन बड़ी खबरों के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।


दरअसल, भोपाल के मिसरोद इलाके में बस ड्राइवर की मर्डर मिस्ट्री का खुलासा चौंकाने वाला है। उसे सांप ने नहीं काटा था, बल्कि दोस्त ने उसकी हत्या की थी। पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी ने दोस्त के बिस्तर के पास मरा हुआ कोबरा सांप रख दिया था। जांच में सामने आया है कि ड्राइवर के मुंह और नाक में कपड़ा ठूंसकर उसकी हत्या की गई है।

एडिशनल डीसीपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि चांदबाड़ी बस्ती पिपलानी निवासी नवल सिंह उर्फ भारत स्कूल बस का ड्राइवर था। 8 जुलाई की रात उसने बागसेवनिया शराब दुकान में अपने 3 दोस्तों के साथ शराब पार्टी की। दो दोस्त घर चले गए। देर रात होने की वजह से नवल सिंह को जाटखेड़ी में रहने वाले उसके दोस्त संदीप बाघमारे ने कहा कि मेरे घर में सो जाओ। नवल उसके साथ चला गया। अगले दिन सुबह संदीप ने पुलिस को सूचना दी कि नवल की मौत हो गई है। उसने हार्ट अटैक की आशंका जताई। पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर पुलिस को नवल के बिस्तर के नीचे मरा हुआ कोबरा सांप मिला।

पुलिस को लगा कि सांप के काटने से उसकी मौत हई होगी। सांप के काटने से उसकी मौत हुई होगी। शव को पुलिस ने पीएम के लिए भेजा। मंगलवार देर शाम आई पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि दम घुटने से नवल की मौत हुई है। उसके मुंह- नाक में कपड़ा रखा गया होगा, जो मौत की वजह बनी।

क्रिप्स सोसाइटी के पूर्व सीईओ पर एफआईआर
राजधानी भोपाल के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र अंतर्गत क्रिप्स सोसाइटी के तत्कालीन सीईओ ने ग्रेजुएटी के नाम पर धोखाधड़ी की है। फर्जी दस्तावेज का उपयोग कर उन्होंने अधिक राशि की निकासी की है। इस पूरे मामले में श्यामला हिल्स पुलिस ने धोखाधड़ी समेत विभिन्न मामलों में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसीपी नागेंद्र पटेरिया ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि तत्कालीन सीईओ मुकेश शर्मा ने अपनी ग्रेजुएटी राशि निकाली जो अधिकतम 20लाख होती है। उन्होंने धोखाधड़ी कर फर्जी दस्तावेज लगाकर 32लाख रुपए ग्रेजुएटी राशि निकाल ली। इस पूरे मामले में वहां के कर्मचारी की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। क्रिस्प एक सोसाइटी है जो स्किल डेवलपमेंट के लिए काम करती है।

भाई ने की भाई की हत्या
भोपाल के शाहजहांनाबाद इलाके में मां के साथ मारपीट करने पर बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या के आरोप में उसके बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया है। बड़े भाई ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि छोटा भाई मां के साथ मारपीट कर रहा था। उसे जब रोकने का प्रयास किया तो वह मानने को तैयार नहीं हुआ। गुस्से में आकर उसने छोटे भाई को कांच की बोतल मार दी। इससे उसकी थोड़ी देर बाद मौत हो गई।

दरअसल, वाजपेयी नगर मल्टी निवासी बिशन चिंदालिया उर्फ राइडर अपनी मां के साथ मारपीट कर रहा था। यह देख बड़ा भाई किशन चिंदालिया ने बीच-बचाव किया। इस पर बिशन उसके साथ भी मारपीट करने लगा। लोगों की मदद से बिशन को एक कमरे में बंद कर दिया गया। जहां, वह अंदर ही तोड़फोड़ करने लगा। ऐसे में परिवार ने उसे बाहर निकाल दिया। रात करीब 10 बजे वह घर से निकलकर करीब 500 मीटर दूर गया ही होगा कि एक मकान में उसका बड़ा भाई बैठा दिख गया। बिशन पास में पड़े पत्थर को उठाकर भाई के सिर में मार दिया। गुस्से में बड़े भाई ने पास में ही पड़े शराब का बोतल से उस पर हमला कर दिया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News