Bageshwar Dham में शुरू हो गई शादी की तैयारियां, जानें लड़की पक्ष से क्या है Dhirendra Krishna Shastri की डिमांड

24
Bageshwar Dham में शुरू हो गई शादी की तैयारियां, जानें लड़की पक्ष से क्या है Dhirendra Krishna Shastri की डिमांड


Bageshwar Dham में शुरू हो गई शादी की तैयारियां, जानें लड़की पक्ष से क्या है Dhirendra Krishna Shastri की डिमांड

छतरपुर:बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में इन दिनों शादी की तैयारियां चल रही हैं। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हर साल की तरह इस साल भी अपने धाम में सामूहिक विवाह का आयोजन कर रहे हैं। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दूरदराज से लोग पहुंचे रहे हैं। दरअसल, बागेश्वर सरकार ने 121 गरीब कन्याओं के विवाह का संकल्प लिया है। इसी संकल्प को पूरा करने के लिए बागेश्वर धाम सरकार के साथ-साथ उनके भक्त भी आयोजन को सफल बनाने में लगे हुए हैं। ये शादी 18 फरवरी को महाशिवरात्रि के मौके पर होगी। बागेश्वर धाम सरकार ने लड़की पक्ष से डिमांड करते हुए कहा कि आज से इन बेटियों का पिता में हूं। उनकी शादी की जिम्मेदारी मेरी है और इन्हें जो गृहस्थी का सामान दिया जाएगा वो बागेश्वर धाम की तरफ से दिया जाएगा।

शादी की सारी तैयारियों की जिम्मेदारी खुद पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री देख रहे हैं। वहीं, शहर के लोग एवं बागेश्वर धाम के भक्त भी शादी का निमंत्रण देने के लिए पूरे शहर में पीले चावल बांट रहे हैं। बता दें कि हाल ही में बागेश्वर सरकार ने खुद की भी शादी को लेकर बड़ी घोषणा की थी। बागेश्वर सरकार ने कहा था कि मैं जल्द ही शादी करूंगा।

लड़की पक्ष से कहा- ये बेटियां अब मेरी
बागेश्वर धाम में होने वाली शादियों को लेकर पंडित धीरेंद्र कितनी शास्त्री ने उपहार एवं वस्त्रों का वितरण भी किया है। दुल्हन लहंगा पहनेंगी तो दूल्हे शेरवानी पहनकर शादी में पहुंचेंगे। जिन लड़कियों की शादी की जानी है उन्हें उपहार दिया जाएगा। बागेश्वर महाराज ने कहा था कि शादी के बाद सभी लड़कियों को उपहार भी दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का बेहद गर्व है कि वह गरीब कन्याओं का विवाह करने का महान काम कर रहे हैं। एक पिता के जीवन का सबसे खुशी का पल होता है उसकी बेटी की शादी करना। मैं उस खुशी में छोटी सी हिस्सेदारी निभा रहा हूं।
इसे भी पढ़ें-
MP: कौन हैं बागेश्वर सरकार के संन्यासी बाबा? हनुमान जी नहीं इनकी कृपा से दिव्य दरबार में होते हैं चमत्कार

शराब पीकर नहीं आएं धाम
जिन लड़कियों की शादी बागेश्वर धाम में हो रही है उनके परिजनों से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि आज से मैं इन लड़कियों के पिता हूं। इन बेटियों के शादी की जिम्मेदारी बागेश्वर धाम और इससे जुड़े लोगों की है। बागेश्वर धाम सरकार ने वर पक्ष से अपील की है कि बारात में आने वाले लोगों को इस बात की नसीहत पहले से ही दे दें की कोई भी बाराती शराब पीकर नहीं आए। उन्होंने कहा कि धाम के अंदर मदिरा पीकर आना वर्जित है।



Source link