बबिता फोगट ने रचाई शादी 8 फेरे लेकर दिया देश को अनोखा सन्देश

0
BABITA PHOGAT
BABITA PHOGAT

बबिता फोगट ने रविवार को देरशाम भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ शादी रचाई। दोनों ने सात फेरों की बजाय आठ फेरे लेकर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का संदेश दिया। शादी समारोह को लेकर दोनों ही परिवारों में पिछले एक सप्ताह से तैयारियां शरू कर दी गई थी। सोशल मीडिया पर शादी की खूबसूरत तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। शादी समारोह में परिवार के अलावा कई विदेशी पहलवान मौजूद थे। बलाली गांव में साधारण तरीके से शादी की सभी रस्में संपन्न हुई।

बबिता फोगट की शादी में हरियाणवी रंग और थाटबाट की झलक थी। हरियाणवी देसी खाना तैयार किया गया था शादी मेंर शादी में आए मेहमानों के लिए जिसमे देसी घी का हलवा, सरसों का साग, खीर-चूरमा, बाजरा रोटी, चटनी सहित सभी व्यंजन थे। शादी तमाम हिंदू रस्मों के साथ संपन्न हुई।

परिजनों के अनुसार शादी को लेकर दोनों ही परिवार बहुत खुश हैं. रविवार को हुई शादी में सिर्फ 21 बाराती ही आए और साधारण तरीके से शादी का कार्यक्रम हुआ. दो दिसंबर यानी सोमवार को दोनों पक्षों की ओर से दिल्ली में एक कार्यक्रम रखा गया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों के आलवा मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित अनेक नेताओं, देशी और विदेशी पहलवानों के आने की उम्मीद है. खुद बबीता और विवेक सुहाग ने तमाम बड़़ी हस्तियों से मिलकर उन्हें न्योता दिया था।

चरखी दादरी जिले के गांव बलाली निवासी बबीता फोगाट और विवेक झज्जर जिले के गांव मातनहेल के मूल निवासी हैं. विवेक अब दिल्ली के नजफगढ़ में रहते है । भारत केसरी खिताब जीत चुके पहलवान विवेक फिलहाल भारतीय रेलवे में कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ें : इस बल्लेबाज ने शादी करने से पहले खेली तूफानी पारी, टीम को दिलाई ट्रॉफी

बबिता फोगट ने 8 फेरे लेकर देश को एक अनोखा सन्देश दिया है। सोशल मीडिया में भी उनके इस नए कदम को काफी सरहा जा रहा है।