जिसने खुद की भैंस चोरी की शिकायत दर्ज़ करायी थी आज उस पर है भैस चोरी का आरोप

397
Azam Khan
Azam Khan

समाजवादी पार्टी के नेता और कथित भू-माफिया आज़म खान पर ‘डकैती’ और भैंस चुराने के लिए मुकदमा दर्ज किया गया है। भैंस चुराने के आरोप में दो लोगों ने रामपुर में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। हाल ही में, उनकी अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज कर दी गई थी। 2014 में, आज़म खान की खुद की भैंस चोरी हो गई थी तब उन्होंने अपनी चोरी हुई भैंसों की तलाश करने के लिए यूपी पुलिस के शीर्ष अधिकारी को भेजा था।

रिपोर्ट्स के अनुसार, एक व्यक्ति ने आज़म खान के खिलाफ दो भैंस चोरी करने का मामला दर्ज कराया है जबकि एक अन्य व्यक्ति ने उसके खिलाफ एक भैंस चोरी करने का मामला दर्ज कराया है।

7 5 -

2016 का मामला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला 2016 का है। आरोप है कि 16 अक्टूबर 2016 को सुबह 6 बजे रामपुर पब्लिक स्कूल के निर्माण के लिए एक अनाथालय और आसपास के घरों को तोड़ा जा रहा था। आसिफ और ज़कार अली ने आरोप लगाया है कि उस समय, खान और उसके दोस्त सर्कल अधिकारी अलाय हसन और चार अन्य लोग उनके घर में घुस गए और उनकी भैंस और 25,000 रुपये नकद चुरा लिए। प्राथमिकी में 40 अज्ञात व्यक्तियों का भी उल्लेख है।

भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 452, 354, 389, 305, 448, 427, 504, 506, 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्हें डकैती के मामले में नामित किया गया था जहां यह आरोप लगाया गया था कि उन्होंने और उनके सहयोगियों ने एक स्कूल के लिए एक किसान से ज़बरदस्ती जमीन ली थी।

आजम खान पर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के लिए जमीन हड़पने के आरोप में 28 मामले हैं, और एक किताब चोरी करने का मामला है। रामपुर जिला अदालत ने उन मामलों में अग्रिम जमानत के लिए उनकी याचिका खारिज कर दी थी। हाल ही में उन्हें यूपी सरकार ने भूमि माफिया भी घोषित किया था।

वह हाल ही में लोकसभा में आजम खान ने जया प्रदा पर गन्दी बयानबाज़ी करके चर्चा में थे।