Atari Encounter: क्या अटारी के रास्ते पाकिस्तान भागने की फिराक में थे मूसेवाला के कातिल?

230
Atari Encounter: क्या अटारी के रास्ते पाकिस्तान भागने की फिराक में थे मूसेवाला के कातिल?

Atari Encounter: क्या अटारी के रास्ते पाकिस्तान भागने की फिराक में थे मूसेवाला के कातिल?

चंडीगढ़: मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (sidhu moose wala) के कातिलों की तलाश में जुटी पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने बुधवार सुबह दो शूटर्स को अटारी बॉर्डर पर घेर लिया। जानकारी के मुताबिक अमृतसर में अटारी बॉर्डर के पास भकनाकलां गांव में यह एनकाउंटर जारी है। जहां जगरूप रूपा और मनप्रीत उर्फ मनु (sidhu moose wala shooters) को पंजाब पुलिस ने घेर लिया। ताजा जानकारी मिलने तक पुलिस ने एक शूटर जगरूप रूपा को मार गिराया है। वहीं बाकी शूटरों की संख्या 5-6 के बीच बताई जा रही है, जिन्हें पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस के 300 से ज्यादा जवान 50 से ज्यादा कमांडो मौके पर तैनात हैं।

अटारी बॉर्डर तक पहुंचे, पाकिस्तान भागने की फिराक में थे शूटर्स
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल शूटरों के अटारी पहुंचने पर इनके पाकिस्तान भागने पर शक गहरा रहा है। सबसे बड़ा सवाल कि क्या अगर यह महज छिपना चाहते थे तो अटारी का रास्ता क्यों चुना। जिसको लेकर यह माना जा रहा है कि दोनों ही शूटर यानी कि मनु और रूपा पाकिस्तान भागने की फिराक में थे। बीएसएफ को भी अलर्ट किया गया था कि शूटर अटारी बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान भाग सकते हैं। ऐसे में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ ने चौकसी बढ़ा दी। इससे शूटर्स को भागने का मौका नहीं मिल सका।

Moose Wala: 600 पुलिसवाले, 60 गाड़ियां, मूसेवाला के कातिलों की किलेबंदी…अटारी में ऐसे चल रहा एनकाउंटर
पाकिस्तान से बची थी महज 10 किमी. की दूरी
सूत्रों की मानें तो ये दोनों ही शूटर भागने में करीब-करीब सफलता पा ही चुके थे। इसी बीच पंजाब पुलिस को इनके भागने की सूचना मिल गई जिसके बाद पुलिस भारी मात्रा में फोर्स के साथ पहुंच गई और दोनों को घेर लिया। वहीं पुलिस को आता देख दोनों ही खेत में छिप गए और फायरिंग शुरू कर दी। आपको बता दें कि अमृतसर में अटारी बॉर्डर के पास स्थित भकनाकलां गांव की पाकिस्तान से दूरी महज 10 किलोमीटर ही है। यानी कि अगर पुलिस को यह सूचना देर से पता चलती तो दोनो ही शूटर भागने में कामयाब हो जाते।

navbharat times -Atari Encounter Live: मूसेवाला मर्डर का आरोपी शूटर जगरूप अटारी मुठभेड़ में ढेर, मनप्रीत भी चौतरफा घिरा
सरेंडर की बात पर नहीं राजी हुए शूटर्स, एक ढेर
पंजाब पुलिस सुबह से ही दोनों शूटर्स की घेराबंदी करने के बाद सरेंडर करने के लिये कह रही थी। लेकिन दोनों में से कोई भी सरेंडर को नहीं तैयार हुआ। वहीं इसके इतर दोनों ने पुलिस पर ही फायरिंग शुरू कर दी। इसी मुठभेड़ में पुलिस ने एक शूटर को मार गिराया है। आपको बता दें कि मनु वही शख्स है, जिसने मूसेवाला पर एके-47 तानी थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वह मूसेवाला से निजी दुश्मनी भी मानता था।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News