Amit Shah Sitab Diara Visit : अमित शाह की हुंकार, कहा- जेपी कांग्रेस के कुशासन को उखाड़ फेंका था

153
Amit Shah Sitab Diara Visit : अमित शाह की हुंकार, कहा- जेपी कांग्रेस के कुशासन को उखाड़ फेंका था

Amit Shah Sitab Diara Visit : अमित शाह की हुंकार, कहा- जेपी कांग्रेस के कुशासन को उखाड़ फेंका था

छपरा (सिताब दियारा) : अमित शाह ने जेपी के गांव में उनकी मूर्ति का अनावरण करने के बाद लोगों को संबोधित किया। अमित शाह ने लोगों से भारत माता की जय के नारे को जोर से लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि बलिया और बिहार वालों इतना जोर से नारा लगाओ कि कांग्रेस की गोद में खेलने वालों को कंपकंपी आ जाए। उन्होंने कहा कि जेपी का जीवन काफी विशिष्ट रहा। आजादी की लड़ाई लड़ी। गांधी के मार्ग पर चले। विनोबा के सर्वोदय गतिविधि से जुड़े। पूरा जीवन देशभर के दलितों, पिछड़ों के लिए गुजारा। समाजवाद की विचारधार को लेकर चले। अमित शाह ने जेपी के योगदान को याद करते हुए कहा कि 70 के दशक में शासन में भ्रष्टाचार आया। उन्होंने बहुत बड़ा आंदोलन किया।

कांग्रेस के पाले में गये नेताओं पर हमला
अमित शाह ने इशारों-इशारों में जेपी के चेलों को निशाने पर लिया। उन्होंने साफ कहा कि जिन लोगों ने जेपी के सिद्धांतों पर चलने की बात की, आज कांग्रेस की गोद में खेल रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर उनकी जन्मभूमि सिताब दियारा में विशाल जन समूह को संबोधित कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जेपी की मूर्ति लगाने का निर्णय कैबिनेट में लिया था जो आज पूरा हो रहा है।

जेपी के नाम पर नेता जी लगे काम पर, लोकनायक का सच्चा अनुयायी बताने की मची होड़, जन्मस्थली से कर्मस्थली तक लगा रहे दौड़
संपूर्ण क्रांति गुजरात से शुरू हुई
अमित शाह ने इस दौरान कांग्रेस के साथ गठबंधन करने वाले राजद सुप्रीमो लालू यादव और नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं गुजरात से आता हूं। संपूर्ण क्रांति का आंदोलन गुजरात से ही शुरू हुआ था। जेपी ने हम सबलोगों का मार्गदर्शन किया। जेपी ने देश की शासन में फैले भ्रष्टाचार और तानाशाही के खिलाफ जो मुहिम शुरू की, उसे हमलोग आज तक जारी रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो सरकार चल रही है, वो जेपी के सिद्धांतों पर ही आगे बढ़ रही है।

navbharat times -Bihar Politics : अमित शाह के आने से पहले एक्टिव हुए नीतीश, जेपी के गांव को खास गिफ्ट, CM योगी को भी लिखी चिट्ठी
जेपी के सिद्धांतों पर चल रही है मोदी सरकार
अमित शाह ने केंद्र सरकार की योजनाओं को जेपी से जोड़ते हुए कहा कि गरीबों के कल्याण का काम नरेंद्र मोदी सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीब महिलाओं को रसोई में धुएं से निजात दिलाई। उन्होंने ये भी कहा कि घर-घर बिजली पहुंचाने का काम बीजेपी सरकार ने किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश में सर्वोदय और समाजवाद की विचारधारा को आगे बढ़ाने वाला बताया। शाह ने ये भी कहा कि जेपी के कारण ही देश में गैर कांग्रेस की सरकार बनी।

navbharat times -JP Jayanti:जेपी को श्रद्धांजलि देने अमित शाह के साथ योगी आदित्यनाथ भी पहुंच रहे हैं सिताब दियारा
सिताब दियारा में अमित शाह
केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अमित शाह लोकनायक जय प्रकाश नारायण की जन्मस्थली पर पहुंचे । अमित शाह यहां पार्टी की ओर से आयोजित जेपी के जयंती समारोह में शिरकत करेंगे। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहेंगे। इसके अलावा बिहार बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सिंह (Giriraj Singh) और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी बीजेपी की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। बीजेपी इस कार्यक्रम को मिशन 2024 का बड़ा आगाज मान रही है। बीजेपी इसके जरिये यूपी और बिहार को बड़ा संदेश देने जा रही है। कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम में अमित शाह सीधे नीतीश कुमार और लालू यादव पर निशाना साधेंगे।

navbharat times -Amit Shah Bihar Visit: जानिए…. सिताब दियारा में अमित शाह का मिनट 2 मिनट कार्यक्रम, जेपी की धरती से महागठबंधन के खिलाफ शंखनाद
17 दिनों के भीतर दूसरी बार बिहार में शाह
आपको बता दें कि हाल में अमित शाह ने बिहार के सीमांचल का दौरा किया था। उन्होंने पूर्णिया और किशनगंज में जनसभा की थी। अमित शाह ने किशनगंज से बंगाल को भी संदेश दिया और अब यूपी बिहार को सिताब दियारा से संदेश देंगे। अमित शाह बिहार में मिशन 2024 को गति देने आ रहे हैं। कार्यक्रम में पहुंचने वाले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी सभा को संबोधित करेंगे।

navbharat times -Amit Shah Sitabdiara schedule: जेपी की धरती से उनके शिष्य लालू-नीतीश पर सीधा अटैक करेंगे अमित शाह, जानें गृहमंत्री के सिताबदियारा दौरे का पूरा शेड्यूल
कार्यक्रम में ये नेता रहेंगे मौजूद
आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में छपरा, सिवान और गोपालगंज जिला के सहकारिता से जुड़े किसान शामिल होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री लंच करने के बाद दोपहर 2 बजे वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। बताया गया कि कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह के अलावा केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री किशन रेड्डी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, बलिया (यूपी) सांसद वीरेंद्र सिंह, बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और छपरा सांसद राजीव प्रताप रूडी भी मौजूद रहेंगे।

navbharat times -Election 1977 : जेपी का ‘दूसरी आजादी’ से मोह भंग तक का सफर, जिसे PM बनाया उसने ही गुस्से में कहा- वे अपने आपको क्या समझते हैं ?
शाह के निशाने पर महागठबंधन सरकार
11:45 पर सिताब दियारा पहुंचकर अमित शाह 11.55 बजे भारत सरकार द्वारा बनाये गए जेपी स्मृति स्मारक में जयप्रकाश नारायण के आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में जल संरक्षण और आमजन की सहूलियत के लिए अमृत सरोवर के रूप में तालाब और पोखरों को विकसित करने का संकल्प दिया था। बताया गया कि इसी के तहत केंद्रीय गृह मंत्री अमनौर पोखरा में अमृत सरोवर स्मृति पार्क और बिहार के पहले लाइटिंग एंड साउंड शो का भी उद्घाटन करेंगे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News