अमेरिका के डॉन गोर्स्के ने 30,000 बर्गर खाने का बनाया रिकॉर्ड

339

वैसे तो हम सभी बर्गर खाना काफी पसंद करते है पर क्या आप सोच सकते है कि दुनिया में एक ऐसा शख्स है जिसके सिर पर बर्गर खाने की दीवानगी इतनी ज्यादा चढ़ी कि उसने तक़रीबन 30,000 बर्गर खा लिए. जानकारी के मुताबिक, उसका लक्ष्य 40,000 बर्गर खाने का था. पर कुछ लोगों द्वारा उस शख्स से स्वास्थ को लेकर सवाल किए तो उसने कहा कि वो पूरी तरह हेल्दी है. यहां तक कि उनके शरीर में कैलोरी की मात्रा भी बिल्कुल सामान्य स्तर पर है.

बर्गर को लेकर दीवानगी

यह शख्स अमेरिका के विस्कॉन्सिन का रहने वाला है. वह एक जेल में गार्ड का काम करता था. मीडिया से जानकारी के अनुसार यह पता चला है कि डॉन गोर्स्के साल 1972 से मैकडॉनल्ड्स का बिग मैक बर्गर खाते हुए आ रहे हैं. और मैकडॉनल्ड्स के सभी बर्गर में से उसे मैक बर्गर काफी पसंद है. 64 साल के गोर्स्के का कहना है कि मैं पिछले 46 साल से बिग मैक बर्गर रोज खा रहा हूँ, लेकिन वे अभी तक इस बर्गर से बोर नहीं हुए हैं. ये मुझे आज भी उतना ही पसंद है, जितना उस समय था जब उन्होंने पहली बार इसे खाया था.

Big Mac Daddy Don Gorske 1 news4social -

गिनीज बुक में शामिल किया अपना नाम

गोर्स्के ने कहा है कि उनके पास हर खरीदे गए बिग मैक बर्गर की रसीद अभी तक पड़ी है. ऐसे में उनके पास सबूत है कि उनके दावे झूठे नहीं है. साल 2016 में 28,788 बर्गर खाने पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम शामिल करवाया था. उसने यह भी कहा है कि मैंने 46 साल में सिर्फ 8 दिन ही बिग मैक बर्गर नहीं खाया है. मैं हर दिन दो बर्गर खाता हु.

उन्होंने बताया है कि अब में रिटायर हो चुके हैं तो मेरे पास अपने फेवरेट फूड खाने का मौका ही मौका है. बता दें उनकी इस आदत के कारण उनकी पत्नी को उनके स्वास्थ की काफी ज्यादा चिंता होती है. वह बताते हैं कि एक ऐसा समय भी था जब मेरी पत्नी मुझे जबरदस्ती फल और सब्जियां खिलाती थीं. वह कहते हैं फ़िलहाल मुझे यह तक नही पता कि मैंने आखिरी बार फल कब खाया था. गोर्स्के ने कहा कि उनका लक्ष्य अब 40,000 बिग मैक खाने का है, जिसके लिए उन्हें शायद 14 साल और लगेंगे और वो इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं.