अखिलेश यादव ने UPCOCA का खुला विरोध किया

0
अखिलेश यादव ने UP COCA का खुला विरोध किया
Akhilesh Yadav on UP COCA

समाजवादी पार्टी के नेता  और उत्तर प्रदेश के पूर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार यूपीकोका विधेयक के ज़रिये (उत्तर प्रदेश कण्ट्रोल ऑफ़ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट) लोगो को डराना चाहती है. सरकार चाहती है कि एक आम आदमी खौफ के साये में जिए.

अखिलेश ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “राज्य और केंद्र में वर्तमान सरकार ने उत्तर प्रदेश के लिए कुछ नहीं किया। मैंने सुना है कि वे यूपीकोका द्वारा लोगों को धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं।”

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के बाग़ी नेता और बहुजन समाज स्वाभिमान संघर्ष समिति (बी 4) के अध्यक्ष आरके चौधरी की द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अखिलेश ने ये बयान दिया. आरके चौधरी ने सामाजवादी पार्टी से हाथ मिला लिया है और अपनी पार्टी को समाजवादी पार्टी में शामिल कर लिया है.

उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल ने 13 दिसंबर को संगठित अपराध विरोधी विधेयक पारित किया था.  जिसके बाद बसपा नेता मायावती ने अपने रोलबैक की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि आदित्यनाथ सरकार माफिया और अपराधियों को रोकने के नाम पर विशेष जाति और धर्म के लोगों को निशाना बना रही है।

यूपीकोका को महाराष्ट्र संगठित अपराध अधिनियम (मकोका) और गुजरात और कर्नाटक के समान कानूनों के अध्ययन के बाद तैयार किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 4 =