अग्निवीर भर्तीः पहले दिन 2800 अभ्यर्थियों ने लगाई दौड़, 320 सफल; जानें किस दिन किस जिले की बारी

157
अग्निवीर भर्तीः पहले दिन 2800 अभ्यर्थियों ने लगाई दौड़, 320 सफल;  जानें किस दिन किस जिले की बारी

अग्निवीर भर्तीः पहले दिन 2800 अभ्यर्थियों ने लगाई दौड़, 320 सफल; जानें किस दिन किस जिले की बारी

सेना में अग्निवीर की भर्ती रैली गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। यह भर्ती रैली 14 दिनों तक चलेगी। गुरुवार को पहले दिन गोपालगंज जिले के 2800 अभ्यर्थियों ने दौड़ में भाग लिया, जिनमें से 320 अभ्यर्थी चयनित हुए। दौड़ में भाग लेने के लिए बुधवार से ही अभ्यर्थी दानापुर पहुंचने लगे।

पहले दिन अग्निवीर जीडी के लिए गोपालगंज जिले के अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इनमें करीब 4000 युवकों ने ऑनलाइन आवेदन दिया था। जबकि दौड़ में भाग लेने 2800 अभ्यर्थी ही पहुंचे। सेना के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इनमें दौड़ में 320 अभ्यर्थी चयनित हुए। जिन्हे आगे की जांच प्रक्रिया के लिए भेजा गया है।

आज वैशाली का दौड़

शुक्रवार को वैशाली जिला व गोपालगंज के बचे हुए अन्य प्रखंडों के अभ्यर्थी शामिल होंगे। दौड़ में सफल होने वाले अभ्यर्थी को लंबी कूद, बीम व बैलेंस भी कराया गया। सुबह करीब साढे पांच बजे से शुरू हुई दौड़ में असफल अभ्यर्थी निराश होकर दूसरे निकास द्वार से बाहर आते रहे। 

शाबाश: बेटी ने बढ़ाया बिहार का मान,  पटना की कृति ने कॉमनवेल्थ में जीते 6 स्वर्ण; CM नीतीश ने किया सैल्यूट

कड़ी सुरक्षा

सुरक्षा को लेकर बुधवार की देर रात से सुबह होने व बहाली की प्रथम चरण की प्रक्रिया पूरी होने तक पुलिस बल की तैनात रही। दानापुर और शाहपुर के थानाध्यक्ष भी दलबल के साथ तैनात थे। पहले बैच की रैली रन का उद्घाटन झारखंड व बिहार सब एरिया के जीओसी मेजर जनरल विशाल अग्रवाल ने किया। मौके पर बिहार एवं झारखंड के भर्ती निदेशक डीडीजी बिग्रेडियर मुकेश गुरूंग (सेना मेडल) सहित अन्य सैन्य अधिकारी थे।

default -बिहारः  BPSC  का फॉर्म भरने से वंचित रह जाएंगे लाखों विद्यार्थी, जानें क्या है वजह

किस दिन किस जिले के युवक लेंगे भाग? 

दो दिसंबर को गोपालगंज व वैशाली, तीन को सीवान, चार को सारण, पांच को सारण व पटना के मनेर, दानापुर,पटना सदर, पालीगंज, विक्रम,पुनपुन प्रखंड, छह दिसम्बर को पटना के अन्य प्रखंड व भोजपुर, सात दिसम्बर को भोजपुर, आठ दिसम्बर को भोजपुर व बक्सर और नौ दिसम्बर को अग्निवीर क्लर्क/एसकेटी के लिए पटना, सारण, सीवान तथा 10 दिसम्बर को वैशाली, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर के अभ्यर्थियों की रैली होगी। वहीं 11 दिसम्बर को अग्निवीर टेक्निकल के लिए पटना, सारण, सीवान ,वैशाली, भोजपुर, बक्सर व गोपालगंज और 12 दिसम्बर को अग्निवीर ट्रेडमैन के लिए पटना,सारण, सीवान, वैशाली तथा 13 दिसम्बर को गोपालगंज, बक्सर और भोजपुर के युवक दौड़ लगाएंगे। वहीं 14 दिसंबर को बिहार व झारखंड के सभी प्रखंडों के लिए अग्निवीर जीडी (सीएमपी) के लिए युवतियों को दौड़ के लिए बुलाया गया है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News