दहेज़ जानलेवा बीमारी है, ऐसा हुआ है इस महिला के साथ

237
crime
दहेज़ जानलेवा बीमारी है, ऐसा हुआ है इस महिला के साथ

केवल दिल्ली ही नहीं और भी ऐसे जगह है जहां पर लोग दहेज के लिए लड़कियों को जान से मार देते है या फिर यूं कहें कि उसे जिन्दा जलाने की कोशिश करते है. इतना ही नहीं उसके साथ मार पीट भी की जाती है. ऐसा ही एक मामला दिल्ली के ख्याला इलाके से सामने आया है. जहां पर लड़की को जिंदा जलाकर जान से मारने की कोशिश की गई है.

पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया है कि दहेज के लालच में लड़की के पति और उसकी सास ने केरोसिन तेल डालकर आग लगा दी. यह घटना 8 सितंबर की है. लड़की का 95% शरीर जल चुका है और उसकी हालत काफी खराब है. फिलहाल महिला का सफदरजंग में इलाज चल रहा है.
पूनम की शादी अमित लूथरा नाम के युवक के साथ लगभग 5 साल पहले हुई थी. यही नहीं इन दोनों की एक 4 साल की बेटी भी है. अभी पूनम सफदरजंग अस्पताल में जिंदगी और मौत की जग लड़ रही है. वहीं परिजनो ने आरोप लगाया है कि उसके पति और सांस ने उनकी लड़की को मारने कोशिश की है, जिसकी सूचना दिल्ली पुलिस को दे दी गई है और एफाआईआर भी दर्ज करा दी गई है और उनका कहना है कि 8 सिंतम्बर को वारदात होने के बाद अभी भी आरोपी पति और उसकी मां को पकड़ा नहीं गया है.

imgpsh fullsize anim 22 2 -

इतना ही नहीं पूनम के परिजनों को धमकी दी जा रही है, साथ ही डॉक्टरों का कहना है कि पूनम 95% जल चुकी है इसका बचना बहुत ही मुश्किल है. पूनम के परिजन पूनम के साथ हुए जुल्म को लेकर मदद मांगने के लिए महिला आयोग और दिल्ली पुलिस समेत हर जगह गए. लेकिन उन्हें कहीं से कोई उम्मीद नजर नहीं आई है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली महिला आयोग ने स्पा सेंटर पर मारा छापा

पूमन के परिजनों की मांग है कि आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्यवाही कर गिरफ्तार किया जाए. ऐसे मामले तभी कम होगें, जब ऐसे हैवानों पर पुलिस और सरकार द्वारा सख्त से सख्त सजा दी जाए, या सख्त कानून बनाया जाए, ताकि किसी भी बेटी के साथ ऐसा न हो.