एक माँ ने अपने ही बेटे की ह्त्या करके लाश को घर के पीछे जलाया

495

पिछले दिनों एक केस काया था जहां राजकोट में संदीप नाम के एक व्यक्ति ने अपनी माँ को छत से नीचे गिराकर उसकी हत्या कर दी थी. उस हादसे ने बच्चो की मानसिकता और उनकी परवरिश पर सवाल खड़े कर दिए थे. लेकिन आज केरल के कोल्लम से एक ऐसी खबर आयी है जिसे सुनकर आपको शायद यकीन ही ना हो. सोमवार को केरल में एक मां ने अपने 14 वर्षीय बेटे की गला दबाकर हत्‍या कर दी. उसके बाद उस महिला ने बेटे के शव को आग भी लगा दी. शव में आग लगाकर उसने बेटे की लाश को घर के पीछे फ़ेंक दिया.

महिला के हाथों से मिला सुराग

केरला के वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह मामला राजधानी तिरुवनंतपुरम से तकरीबन 60 किलोमीटर दूर कोल्लम का है. बेटे की लाश को य्हिकाने लगाने के बाद ये महिला अगले दिन अपने पति के साथ पुलिस स्‍टेशन गई और अपने बेटे की लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने मामले की जांच के दौरान महिला के बयान में कई विरोधाभास पाए. वो बार-बार अपनी बदल रही थी और किसी एक बयान पर टिक नही पा रही थी. जांच के दौरान जब पुलिस ने जाया नाम की इस महिला से उसके हाथ जलने का कारण पूछा तो वह इसके बारे में भी पुलिस को कुछ नहीं बता सकी.

Dead boy -

घर के पास ही मिली लाश

जानकारी के मुताबिक बुधवार को जब पुलिस ने घर की तलाशी ली तो वहां से 200 मीटर की दूरी पर पुलिस को शव मिला. कई बार पूछताछ करने के बाद 43 वर्षीय महिला ने अपना अपराध कबूल लिया. कोल्‍लम पुलिस कमिश्‍नर डॉ.ए श्रीनिवास ने बताया कि जया को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि जया ने अपने 14 वर्षीय बेटे जीतू जॉब की हत्‍या करने के बाद उसके शव को घर से थोड़ी दूरी पर फेंक दिया.

बेटे के चिढ़ाने पर कर दी हत्या

पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी महिला जया ने बताया कि जब उसके बेटे जीतू ने उसे किसी बात पर चिढ़ाया तो उसने गुस्‍से में आकर उसकी हत्‍या कर दी. किसी के उकसाने की प्रकृति का तुरंत पता नहीं लगाया जा सकता लेकिन जया के पति ने आईएनएस को बताया कि वह मानसिक रूप से अस्थिर नहीं थीं.

पुलिस कमिश्‍नर श्रीनिवास ने बताया कि जया ने यह कबूल किया कि वह अपने बेटे के शव को खींचकर कंपाउड तक ले गई और वहां उसे आग लगाई. इसके बाद उसने शव को दीवार के पार फेंक दिया.