वेटिंग रूम में बहुत सारे मनभावन बदलाव करने वाली है रेलवे

0

भारतीय रेलवे ने हाल ही में टिकट का किराया बढ़ने और क्लोक रूम सर्विसेज को मंहगा करने का नियम जारी किया है. लेकिन अगर आप इन बदलावों से दुखी हैं तो रेलवे आपके मनमुताबिक एक नयी पहल करने वाला है.

उम्मीद की जा रही है कि इस बदलाव से आम आदमी का सफ़र थोड़ा आरामदायक हो जाएगा. दरअसल रेलवे ने उन लोगों को राहत देने का काम शुरू कर दिया है, जिन्हें ट्रेन लेट होने की वजह से वेटिंग रूम में इंतजार करना पड़ता है. हो सकता है कि  अब तक आपको वेटिंग रूम में इंतज़ार करना काफी बोरियत भरा लगता हो, लेकिन अब ऐसा नही होगा.

भारतीय रेलवे ने वेटिंग रूम में आपके लिए टीवी समेत कई सुविधाएं लाने का फैसला लिया है. देशभर के सभी रेलवे स्टेशनों पर स्थ‍ित वेटिंग रूम में टीवी,  बेवरेज (जूस और कोल्ड ड्रिंक) डिस्पेंसिंग मशीन और नाश्ता देने की तैयारी कर रहा है. फिलहाल ट्रायल स्तर पर इसकी शुरुआत की जा रही है. पहले चरण में  दिल्ली डिवीजन के वेटिंग रूम इन सुविधाओं के लिए व्यवस्था तैयार करने के लिए कहा गया है.

उत्तरी रेलवे के महाप्रबंधक ने बताया कि टीवी, नाश्ते और कोल्ड ड्रिंक के अलावा वेटिंग रूम में फर्नीचर, टॉयलेट और अन्य सुविधाएं मुहैया की जाएंगी.  महाप्रबंधक ने कहा कि यह प्रोजेक्ट पब्ल‍िक-प्राइवेट पार्टनरशिप (PPP) के तहत चलाया जाएगा. डिवीजन इस प्रोग्राम को 3 महीने तक चलाएगा. इसके बाद अपनी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को भेजेगा. उसके बाद ही सरकार देशभर में इसे लागू करने पर विचार करेगी.   अगर तीन महीने बाद दिल्ली डिवीजन की सकारात्मक रिपोर्ट मिलती है, तो पूरे देश में सभी लोगों को यह सुविधाएं मिल सकती है.

भारतीय रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कई ऐसे मौके आते हैं खासकर त्योहारों के समय पर लोगों को वेटिंग रूम में इंतजार करना पड़ता है. उनके इस इंतजार को आरामदायक बनाने के लिए ही इस सुविधा को लाने की तैयारी चल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 − 2 =