आखिरी उम्मीद भी खत्म, फिट नहीं हो पाएंगे बुमराह, टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर

131
आखिरी उम्मीद भी खत्म, फिट नहीं हो पाएंगे बुमराह, टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर


आखिरी उम्मीद भी खत्म, फिट नहीं हो पाएंगे बुमराह, टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर

नई दिल्ली: आखिरकार वही हुआ, जिसका डर था। जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो चुके हैं। सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ सरीखे जिम्मेदारों के बयान के बाद फैंस को किसी चमत्कार की उम्मीद थी, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई ने सोमवार शाम पुष्टि कर दी है। बोर्ड की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज की चोट पर विस्तृत मूल्यांकन और विशेषज्ञों से परामर्श के बाद जस्सी को वर्ल्ड कप खेलने के लिए अनफिट बताया। बुमराह को शुरू में पीठ की चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर कर दिया गया थआ। से बाहर कर दिया गया था। बीसीसीआई जल्द ही वर्ल्ड कप के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगा।

द्रविड़-गांगुली ने जगाई थी उम्मीदें
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ये कहकर फैंस की उम्मीद बढ़ा दी थी कि बुमराह अभी बाहर नहीं हुए हैं। दादा ने कहा था कि जस्सी अभी भी वर्ल्ड कप खेल सकते हैं। फैंस की उम्मीद तब और बढ़ गई जब टीम के हेड कोच भी कुछ इसी तरह की बात करने लगे। राहुल ने पत्रकारों से कहा था कि, ‘अगले कुछ दिनों में क्या होगा, हम देखेंगे।’ द्रविड़ ने कहा कि उन्हें अब भी उम्मीद है।

टीम इंडिया की बढ़ गई टेंशन
जसप्रीत बुमराह का नहीं खेलना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है। टीम को एशिया कप में पाकिस्तान और फिर श्रीलंका से सुपर-4 में हार मिली थी। बुमराह का नहीं खेलना इसकी बड़ी वजह थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी करते हुए उन्होंने सटीक यॉर्कर मारकर आरोन फिंच को बोल्ड किया था। चोटिल होने से पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में 6 बल्लेबाजों को चलता किया था।

2019 के बाद लगातार चोटिल रहे बुमराह
देखा जाए तो जसप्रीत बुमराह की चोट का लंबा इतिहास रहा है। खासकर 2019 के बाद से वह कई बार चोटिल हुए हैं। पिछले 3 वर्ष में वह 6 बार चोटिल सहित किसी न किसी वजह से टीम इंडिया से बाहर हुए। इसमें 3 बार बैक-इंजरी हुई है। 2022 की बात करें तो वह सिर्फ 3 टी-20 इंटरनेशनल ही टीम इंडिया के लिए खेल सके हैं। 25 टी20 इंटरनेशनल मैच जसप्रीत बुमराह ने इस साल मिस किए। यह भारत की वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में किसी भी अन्य खिलाड़ी से ज्यादा है। 2022 के आईपीएल में बुमराह ने मुंबई की ओर से पूरे 14 मैच खेले थे।

Jasprit Bumrah: स्टंप तोड़ते बुमराह पर वाह-वाह करने वाले कहां गए? गाली देने वाले पहले चोट की असल वजह तो समझ लेंnavbharat times -3 वर्ष में 3 बार बैक-इंजरी, इस वर्ष खेले सिर्फ 5 T20, जानें जसप्रीत बुमराह की चोट ने भारत को कब-कब दिया दर्द



Source link