30 साल पहले शाहरुख खान करना चाहते थे ‘पठान’! तब आदित्य चोपड़ा ने थमा दी थी DDLJ

16
30 साल पहले शाहरुख खान करना चाहते थे ‘पठान’! तब आदित्य चोपड़ा ने थमा दी थी DDLJ

30 साल पहले शाहरुख खान करना चाहते थे ‘पठान’! तब आदित्य चोपड़ा ने थमा दी थी DDLJ

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान और यशराज फिल्म्स का नाता पुराना है। दोनों ने साथ में कई हिट फिल्में की और दर्शकों को दीवाना बनाया है। यशराज फिल्म्स ही था जिसने शाहरुख खान को एक ऐसे रोमांटिक हीरो के रूप में पेश किया गया था जिसकी दुनिया आज कायल है। आदित्य चोपड़ा की वजह से ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में शाहरुख खान रोमांस के किंग बनकर उभरे थे। अब सालों बाद यशराज फिल्म्स और शाहरुख खान ने एक बार फिर दुनियाभर में धूम मचा रखी है। वजह है पठान। जी हां, सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी पठान ने वर्ल्डवाइड करोड़ों रुपये की कमाई करके इतिहास रच दिया है। इस पठान की खास बात है इसमें शाहरुख खान ने एक्शन किया। पहला मौका था जब किंग खान को एक्शन करने का पर्दे पर मौका मिला। लेकिन क्या आप जानते हैं शाहरुख तो पठान जैसी फिल्म 30 साल पहले से करना चाहते थे लेकिन कभी कर नहीं पाए।

कम ही लोग जानते हैं कि आदित्य चोपड़ा ने शाहरुख से वादा किया था कि वह उनके साथ एक एक्शन फिल्म करेंगे। ये वादा आज का नहीं बल्कि 30 साल पुराना है। जी हां, खुद इस वादे के बारे में शाहरुख खान ने बताया। किंग खान ने कहा कि “हम डर की शूटिंग कर रहे थे और शूटिंग के दौरान पैम आंटी, आदि, जूही और हम सब रात में स्क्रैबल खेलते थे। पूरी यूनिट में से मैं आदि के काफी नजदीक था, क्योंकि हम एक ही उम्र के थे और हमारी अच्छी समझ थी। मुझे हमेशा से आदि से बहुत लगाव रहा है।”

शाहरुख खान ने ये भी बताया कि एक दिन उन्होंने सेट पर आदित्य चोपड़ा का जन्मदिन सेलिब्रेट किया। उस वक्त उन्होंने मुझे ऐसा कुछ सुनाया जहां वह मुझे एक्शन हीरो बनाना चाहते थे। मैंने आदि से कहा कि तुम्हारे साथ एक्शन फिल्म करके मुझे भी अच्छा लगेगा। मैं वो बात सुनकर एक्साइटिड हो गया फिर 3-4 साल बाद उन्होंने फोन किया और कहा कि मैं एक एक्शन फिल्म सुनाने आ रहा हूं। मैं सच में एक एक्शन हीरो की भूमिका निभाना चाहता था।

डीडीएलजे देकर चले गए…

पठान ने कहा कि आगे कहा, “मैं एक्शन हीरो बनने के लिए काफी एक्साइटिड था। सोचता था कि मैं एक दिन व्हाइट शर्ट पहनकर बढ़िया सी बॉडी फ्लॉन्ट करूं और मेरे साथ खूबसूरत सी हीरोइन हो जो बंदूक पकड़े मेरे साथ काम करे। तभी आदि ने महबूब स्टूडियो में आकर मुझे फिल्म सुनाई ,वो फिल्म थी दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे। मुझे ऐसा लगा कि इसमें एक्शन कहां है?! ”

आदित्य की शिकायत कर दी थी शाहरुख खान ने पापा यश से

वह आगे कहते हैं, “मैंने यश जी को फोन किया और उनसे पूछा कि आदि को हो क्या गया है? उन्होंने यह कहते हुए क्या सुनाया कि यह एक एक्शन फिल्म है?” तब आदि ने कहा कि हम इसे बाद में करेंगे। लेकिन फिर हमने दिल तो पागल है को किया। वह भी अच्छी चली, लेकिन हमने कभी भी एक्शन नहीं किया। वास्तव में, उन्होंने मुझे चार साल पहले भी एक बार और सुनाया था। फिर जब वे आखिरकर आए तो आदि ने मुझसे कहा कि वह सिड के साथ आएंगे और शुरु के 15 मिनट सुनाएंगे।”

Ayushmann Khurrana: शाहरुख के खिलाफ एक शब्द नहीं सुन पाए आयुष्मान खुराना, ‘पठान’ के लिए ये बोल गए ‘एक्शन हीरो’

30 साल बाद शाहरुख खान से किया वादा आदित्य ने किया पूरा

शाहरुख कहते हैं, ‘वे आए, स्क्रिप्ट सुनाई और चले गए। मैं अपनी मैनेजर पूजा के साथ बैठा था। मैंने उससे कहा ‘आदि झूठ बोल रहे है’। वह एक्शन फिल्म नहीं बनाएंगे। लेकिन मैं वास्तव में उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं कि 30 साल बाद उन्होंने अपने वादे को पूरा किया और मेरे साथ पठान को बनाया। आज मराठा मंदिर में हमारी डीडीएलजे के साथ पठान को भी चलाया जा रहा है। इसलिए मैं बहुत खुश हूं कि आदि ने अपने वादे को पूरा किया। और मुझे खुशी है कि पठान के साथ मैंने आदि को यह सिद्ध कर दिया कि मैं एक्शन भी कर सकता हूं। मुझे उम्मीद है कि आदि मुझे और भी एक्शन फिल्मों में लेंगे।”