सलमान खान को मैंने नहीं भेजा धमकी भरा लेटर-पूछताछ में पुलिस से बोला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

148


सलमान खान को मैंने नहीं भेजा धमकी भरा लेटर-पूछताछ में पुलिस से बोला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

Lawrence Bishnoi Denies Role in Threat To Salman: सलमान खान (Salman Khan) और उनके पिता सलीम खान (Salim Khan) को मिले धमकी भरे लेटर मामले में मुंबई पुलिस तेजी से जांच में जुटी हुई है। ऐक्टर की सुरक्षा (Salman Khan death threat) बढ़ा दी गई है और उनका बयान भी दर्ज किया गया है। इसी मामले में पुलिस ने तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ की है। पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई (Who is Lawrence Bishnoi) ने बताया है कि सलमान खान को धमकी भरा लेटर भेजने में उसका न तो कोई हाथ है और न ही इस बात की जानकारी है। लॉरेंस बिश्नोई इस वक्त पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर निशाने पर है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी बिश्नोई गैंग के कनाडा में बैठे गुर्गे गोल्डी बराड़ ने अपने ऊपर ली थी।

2021 में लॉरेंस ने कबूली थी सलमान को शूट करवाने की बात
वहीं पिछले साल (2021 में) लॉरेंस बिश्नोई ने पुलिस को पूछताछ में यह बात कबूल की थी कि उसने शूटर संपत नेहरा को सलमान के घर की रेकी करने और उन्हें शूट करने के लिए भेजा था। लेकिन बिश्नोई ने इस बार सलमान को धमकी देने के मामले में अपनी संलिप्तता से इनकार कर दिया है।

Salman Khan Death Threat: पुलिस ने जब्त किए 200 से ज्यादा CCTV फुटेज, दर्ज किया ऐक्टर का बयान
धमकी भरे लेटर में मिले कोड, पूछे जाने पर यह बोला लॉरेंस बिश्नोई
सलमान के पिता सलीम खान को 5 जून एक धमकी भरा लेटर मिला था। इसमें लिखा था कि सलीम खान और सलमान खान तुम्हारा भी हाल सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा। इस धमकी भरे लेटर में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया था। लेटर में कुछ कोड वर्ड भी लिखे मिले, जैसे कि LB, GB…पुलिस यह जांच करने में जुटी है कि क्या इन कोड का मतलब लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा में बैठे उसके दोस्त गोल्डी बराड़ से है? ‘एनडीटीवी’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बारे में लॉरेंस बिश्नोई ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि गोल्डी बराड़ की सलमान से कोई दुश्मनी नहीं है। पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि यह धमकी भरा लेटर शरारती तत्वों की कारिस्तानी भी हो सकती है।

navbharat times -Salman Khan के गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंची पुलिस की टीम, बढ़ाई गई सुरक्षा, ‘मूसेवाला जैसा हाल कर दूंगा’ की धमकी मिलने के बाद महकमे में अफरा-तफरी
navbharat times -Salman Khan और सलीम खान को मिली जान से मारने की धमकी, मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस
सलमान खान समेत 4 अन्य लोगों के बयान दर्ज
मुंबई पुलिस ने इस सिलसिले में आपराधिक धमकी का मामला दर्ज किया है। पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने कहा कि पुलिस धमकी भरे लेटर को बहुत गंभीरता से ले रही है और सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसी सिलसिले में मुंबई पुलिस की एक टीम सोमवार, 6 जून को सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंची थी और ऐक्टर का बयान दर्ज किया। पुलिस ने 4 अन्य लोगों को भी बयान दर्ज किया है, जिनमें सलीम खान के अलावा सोहेल और अरबाज खान का भी नाम शामिल है।

navbharat times -Salman Khan: दो साल पहले की गई थी सलमान खान के घर की रेकी, IPS अफसर का दावा

सलमान खान को मिली धमकी वाली चिट्ठी में ये लिखी ये बड़ी बात…


लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान को शूट करने के लिए मंगवाई थी आरके स्प्रिंग राइफल

पुलिस ने पूरे इलाके का सीसीटीवी फुटेज भी कलेक्ट किया गया है। करीब 200 से ज्यादा सीसीटीवी का फुटेज जब्त किया गया है। हालांकि अभी तक कोई पुख्ता सबूत पुलिस के हाथ नहीं लगा है। वहीं लॉरेंस बिश्नोई ने 2021 में पुलिस को पूछताछ में बताया था कि शूटर संपत नेहरा के पास एक ही पिस्तौल थी और ज्यादा दूरी होने के कारण वह सलमान खान पर निशाना नहीं लगा पाया था। इस पूछताछ की एक कॉपी ‘इंडियाटुडे’ के पास है, जिसमें कई अहम बातें सामने आई हैं। लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान की हत्या के लिए शूटर नेहरा के लिए आरके स्प्रिंग राइफल मंगवाई थी, जिसके लिए शूटर के असोसिएट को उसने 3-4 लाख रुपये दिए थे।



Source link