सतीश कौश‍िक के मौत मामले की जांच कर रही दिल्‍ली पुलिस, मैनेजर ने बताया फार्महाउस पर क्‍या हुआ था

63
सतीश कौश‍िक के मौत मामले की जांच कर रही दिल्‍ली पुलिस, मैनेजर ने बताया फार्महाउस पर क्‍या हुआ था

सतीश कौश‍िक के मौत मामले की जांच कर रही दिल्‍ली पुलिस, मैनेजर ने बताया फार्महाउस पर क्‍या हुआ था

‘‘जाने भी दो यारो’’ और ‘‘मि. इंडिया’’ से लेकर तमाम बॉलीवुड फिल्मों में यादगार रोल निभाने वाले और तेरे नाम जैसी फिल्में डायरेक्ट करने वाले सतीश कौशिक का 8 मार्च 2023 को निधन हो गया। होली के जश्न के बाद हार्ट अटैक के चलते 66 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अब इस मामले में पुलिस भी जांच में जुट गई हैं। दरअसल वह दोस्तों के साथ होली मनाने गुरुग्राम आए थे। इस बीच उन्हें देर रात कार में हार्ट अटैक पड़ा। आनन फानन में उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली। अब पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। साथ ही एक्टर का पोस्टमार्टम हुआ। अब उनके पार्थिव शरीर एयर एंबुलेंस से मुंबई ले जाया जाएगा।

सतीश कौशिक (Satish Kaushik) की मौत मामले में दिल्ली पुलिस जांच कर रही है। शुरुआती जांच में पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। फिलहाल जानकारी सामने आई है कि एक्टर की फार्महाउस पर होली के बाद तबीयत बिगड़ी थी। अब पुलिस इस मामले में पूछताछ (Satish Kaushik Death) कर रही है कि आखिर एक्टर फार्महाउस पर कब आए? कौन कौन इस पार्टी में शामिल थे? इन सभी एंगल से पुलिस जांच कर रही है।

सतीश कौशिक के मैनेजर का बयान

सतीश कौशिक के मैनेजर संतोष राय ने बताया कि रात 10:30 बजे के आसपास वह सोने चले गए थे। देर रात करीब 12:10 बजे के आसपास उन्होंने अचानक बुलाया और कहा सांस लेने में तकलीफ हो रही है। सीने में दर्द होने की शिकायत की। फिर हम लोग तुरंत उंनको लेकर नजदीक के गुरुग्राम के फोर्टिज हॉस्पिटल पहुंचे। जहां उन्होंने हॉस्पिटल के अंदर जाने से पहले ही दम तोड़ दिया।

अचानक कैसे क्या हुआ यह पता ही नहीं चल पाया। अब तो डॉक्टर को ही पता लगेगा, की उनकी मौत की असली वजह क्या थी ? लेकिन मैनेजर ने इस बात से साफ इनकार किया कि उन्होंने कुछ उल्टा-पुल्टा खाया था। होली खेलने के बाद आराम से वो सोने चले गए थे और उसके बाद सोने के दौरान उन्हें तकलीफ हुई इसके बाद उन्होंने संतोष राय को बुलाया था।

सतीश कौशिक के दोस्त ने बताई ये बातें

वही सतीश कौशिक के करीबी दोस्त दोस्त प्रतीक आनंद का कहना है कि रात में उनकी छाती में दर्द हुआ था। जिसके बाद उन्हें फोर्टिस अस्पताल ले गए, लेकिन गेट पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। आज सुबह डीडीयू अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम हुआ है। बॉडी को लेकर एअरलिफ्ट से मुंबई जा रहे हैं।

एयर एंबुलेंस से ले जाया जाएगा मुंबई

सतीश कौशिक का पोस्टमार्टम हो चुका है। अब उनके पार्थिव शरीर को एयर एंबुलेंस से मुंबई ले जाया जाएगा। वहां मुंबई में एक्टर के घर पर जावेद अख्तर से लेकर अनुपम खेर समेत तमाम स्टार्स भी पहुंचे। स्टार्स ने एक्टर की फैमिली से मुलाकात की।

सतीश कौशिक के मैनेजर का बयान

वहीं सतीश कौशिक के मैनेजर संतोष राय (Satish Kaushik Manager) का बयान भी सामने आया है जिन्होंने इस मामले में पूरी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सतीश कौशिक पुष्पांजलि के फार्महाउस पर पार्टी कर रहे थे। देर रात उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और उन्होंने मैनेजर को बुलाया।
Navbharat Times -Satish Kaushik Death Reason: इस वजह से हुई सतीश कौशिक की मौत, गुरुग्राम आए थे एक्टर, कार में बीते आखिरी पल

Anupam Kher ने बताया, क्‍या हुआ सतीश कौश‍िक को! बोले- मेरी सुबह ही उससे बात हुई थी

अस्पताल के गेट पर ही हो गयी थी सतीश कौशिक की मौत

इसके बाद उन्हें तुरंत गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल (Satish Kaushik Hospital) में ले जाया गया। यहां वह हॉस्पिटल के गेट तक ही पहुंचे थे कि एक्टर ने दम तोड़ दिया और वह चल बसे। जब डॉक्टरों ने शुरुआती जांच की तो उन्हें मृत घोषित किया।

सतीश कौशिक का परिचय

सतीश कौशिक का जन्म हरियाणा में हुआ और दिल्ली के करोल बाग में पले-बढ़े। इसके बाद उन्होंने एक्टर बनने का ख्वाब देखा जिसे उन्होंने पूरा भी किया। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) और फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के वह स्टूडेंट भी रहे। उन्हें ‘जाने भी दो यारों’, ‘राम-लखन’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘भारत’, ‘छलांग’, ‘उड़ता पंजाब’ जैसी फिल्मों से उन्हें खूब प्यार मिला।