शिंदे का राज्यपाल को पत्र, एमएलसी के 12 नामों वाली MVA की लिस्ट को रद्द करने की मांग, CM का उद्धव पर एक और वार

70
शिंदे का राज्यपाल को पत्र, एमएलसी के 12 नामों वाली MVA की लिस्ट को रद्द करने की मांग, CM का उद्धव पर एक और वार

शिंदे का राज्यपाल को पत्र, एमएलसी के 12 नामों वाली MVA की लिस्ट को रद्द करने की मांग, CM का उद्धव पर एक और वार

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कमान संभालने के बाद उद्धव ठाकरे को एक के बाद एक झटका देने का सिलसिला जारी रखा है। ताजा मामले की बात करें तो मुख्यमंत्री ने तत्कालीन उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार के उस पत्र को राज्यपाल से खारिज करने के का आग्रह किया है। जिसमें महाविकास अघाड़ी सरकार (Mahavikas Aghadi Government) ने 12 लोगों का नाम विधान परिषद सदस्य के लिए गवर्नर को भेजा था। शिंदे ने पिछले सप्ताह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) को खत लिख कर निवेदन किया है। पत्र में उन्होंने यह भी कहा है कि जल्द ही शिंदे सरकार (Shinde-Fadnavis Government) राज्यपाल को नए नामों की लिस्ट देगी।

बता दें कि राज्यपाल के पास विधान परिषद का सदस्य यानी एमएलसी नियुक्त करने का अधिकार होता है। इसी के तहत साल 2020 के नवंबर महीने में उद्धव ठाकरे सरकार ने 12 लोगों की एक लिस्ट राज्यपाल को भेजी थी। साथ ही यह आग्रह भी किया था कि इन नामों को एमएलसी के तौर पर नामित किया जाए। हालांकि राज्यपाल द्वारा इस लिस्ट पर अभी तक कोई भी फैसला नहीं लिया गया है। इस मामले को लेकर तत्कालीन महाविकास अघाड़ी सरकार ने अदालत का भी दरवाजा खटखटाया था।

उद्धव और शिंदे फिर आमने-सामने
शिवाजी पार्क में 5 अक्टूबर को दशहरा रैली को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट आमने-सामने आ गए हैं। शिंदे गुट के माहिम से विधायक सदा सरवणकर ने शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के लिए 1 सितंबर को बीएमसी को आवेदन किया। जबकि उद्धव ठाकरे गुट के सांसद अनिल देसाई 22 अगस्त को ही दशहरा रैली के लिए आवेदन दे चुके हैं। बीएमसी जी नॉर्थ वार्ड के असिस्टेंट कमिश्नर प्रशांत सपकाले ने बताया कि शिवाजी पार्क में किसकी रैली होगी, इस पर 10 सितंबर के बाद निर्णय ले लिया जाएगा। जो भी निर्णय होगा नियम के तहत होगा।

शिवसेना की पहचान है दशहरा रैली
शिंदे गुट के विधायक सरवणकर ने कहा कि मैं हर साल दशहरा रैली के लिए बीएमसी में अप्लाई करता हूं , उसी तरह इस साल भी आवेदन दिया है। मैंने शिवसेना की तरफ से आवेदन किया है। वहीं ठाकरे गुट की प्रवक्ता एवं पूर्व मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि दशहरा रैली शिवसेना की परंपरा है। रैली की परमिशन हमें ही मिलेगी। शिंदे गुट पर निशाना साधते हुए पेडणेकर ने कहा कि वे कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि दशहरा रैली को लेकर उद्धव ठाकरे ने आक्रामक रुख अपनाया है। उद्धव कह चुके हैं कि शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर किसी को भ्रम नहीं होना चाहिए। शिवसेना की दशहरा रैली शिवतीर्थ (शिवाजी पार्क) पर ही होगी। अनिल देसाई रैली के लिए बीएमसी को आवेदन और रिमाइंडर भी दे चुके हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News