मणिपुर में JDU के 5 MLA तोड़ने पर BJP पर हत्थे से उखड़े ललन सिंह, PM मोदी का नाम लेकर किया तीखा वार

67
मणिपुर में JDU के 5 MLA तोड़ने पर BJP पर हत्थे से उखड़े ललन सिंह, PM मोदी का नाम लेकर किया तीखा वार

मणिपुर में JDU के 5 MLA तोड़ने पर BJP पर हत्थे से उखड़े ललन सिंह, PM मोदी का नाम लेकर किया तीखा वार

पटना: मणिपुर में जेडीयू के 5 विधायकों के बीजेपी में चले जाने से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बेहद खफा हैं। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि अरुणाचल में हम 7 सीट जीते, मणिपुर में 6 सीटें जीते, दोनों राज्यों में हम सीधे बीजेपी को हराकर जीते। 2020 में अरुणाचल प्रदेश में जो हुआ, तो ये बीजेपी वाले जो आज हमें गठबंधन धर्म का पाठ पढ़ा रहे हैं, तब वह लोग क्या उसका पालन किए थे। उस वक्त हमारे 7 में से 6 विधायकों को तोड़ा, एक अब मिला लिया है। मणिपुर में जो कुछ हुआ है, वह पूरी तरह से धन बल का प्रयोग है। प्रधानमंत्री जी आजकल भ्रष्टाचार और सदाचार दोनों की परिभाषा बदल रहे हैं। जहां धन बल का प्रयोग कर रहे हैं, वह सदाचार है। अगर विपक्षी पार्टियां 2024 के चुनाव को लेकर एक मंच पर आ रही हैं तो वह भ्रष्टाचार है। जीतने दागी लोग बीजेपी में चले जाएं, वह साफ सुथरे धुले हो जाएंगे। वह (बीजेपी) चाहेत जितना प्रयास कर लें, लेकिन जेडीयू 2023 में राष्ट्रीय पार्टी बनेगी।

‘बिहार में बीजेपी कुछ नहीं कर पाएगी’
ललन सिंह ने आगे कहा कि इन लोगों ने (बीजेपी) महाराष्ट्र में जो किया है उसका भी असर देश भर में हो रहा है। मध्य प्रदेश में जो किया है उसका भी असर हुआ है। दिल्ली में जो करने की कोशिश की उसका भी प्रभाव है। झारखंड में जो कर रहे हैं उसका भी असर होगा। उनकी (बीजेपी) की यह सारी कार्रवाई बताती है कि वह बौखलाहट में हैं। वह घबराए हुए हैं। 2024 को लेकर उनकी घबराहट साफ दिख रही है। बिहार के नस में नस में राजनीति है, यहां कुछ नहीं होगा। हमारी पार्टी में एक एजेंट को लगाकर काफी प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए।

ललन सिंह ने कहा कि पार्टी तो हमारी बची हुई है। प्रधानमंत्री 2015 के चुनाव में बिहार 42 आम सभा किए थे और सीट आई थी 53। वह अपना देखें 2024 में वह कहां जाएंगे। जेडीयू के अपने विधायकों को नहीं संभाल पाने के सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि वह तो धनबल का प्रयोग कर रहे हैं। महाराष्ट्र में क्या किया आपने। दिल्ली और झारखंड में क्या कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में क्या किया था। यह सब देश देख रहा है। हमारी चिंता छोड़ दें, वह अपनी चिंता 2024 की करें। 2024 में जुमलेबाज विदा होने वाले हैं।
मणिपुर में जेडीयू के इन 5 विधायकों ने थाम लिया बीजेपी का दामन, देखिए लिस्टललन सिंह ने कहा कि 2024 में कोई फ्रंट बनाने की जरूरत नहीं है। हम लोगों का यह प्रयास है कि हम सभी दलों को एक मंच पर लाएं और एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव में उतरें। उन्होंने कहा कि सभी पार्टी मतलब कांग्रेस भी है। यहां कोई दूसरा मतलब निकालने की जरूरत नहीं है।
navbharat times -जेडीयू के 5 विधायक बीजेपी में शामिल, मणिपुर में नीतीश की पार्टी को तगड़ा झटकाबता दें मणिपुर में जेडीयू के पांच विधायक शुक्रवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गये। मणिपुर विधानसभा के सचिव के मेघजीत सिंह की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि अध्यक्ष ने संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत जदयू के पांच विधायकों के बीजेपी में विलय को स्वीकार करते हुए प्रसन्नता जतायी है। जेडीयू ने इस साल मार्च में विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, जिसमें से 6 ने जीत दर्ज की थी। बीजेपी में शामिल होने वाले जेडीयू विधायकों में केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक ए एम खाउटे और थांगजाम अरूणकुमार शामिल हैं। खाउटे और अरूणकुमार ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट की मांग की थी, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिलने पर दोनों जेडीयू में शामिल हो गये थे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News