लखनऊ और RCB के बीच सोमवार को टक्कर, दोनों की एक सी कहानी, किस टीम की कमजोर लग रही कप्तानी

18
लखनऊ और RCB के बीच सोमवार को टक्कर, दोनों की एक सी कहानी, किस टीम की कमजोर लग रही कप्तानी


लखनऊ और RCB के बीच सोमवार को टक्कर, दोनों की एक सी कहानी, किस टीम की कमजोर लग रही कप्तानी

बेंगलुरू: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां जब लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ उतरेगी तो उसे बल्लेबाजों से अधिक रन और डेथ ओवरों में गेंदबाजों से अधिक अनुशासन की उम्मीद होगी। आरसीबी की टीम पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 81 रन की करारी हार के बाद इस मुकाबले में उतर रही है और उसकी नजरें जीत की राह पर लौटने पर टिकी होंगी। अभी टूर्नामेंट अपने शुरुआती चरण में है, लेकिन आसीबी के लिए डेथ ओवरों की गेंदबाजी चिंता का सबब बन गई है।नाइटराइडर्स के खिलाफ आरसीबी ने 12वें ओवर में विरोधी टीम का स्कोर पांच विकेट पर 89 रन कर दिया था, लेकिन इसके बावजूद नितीश राणा की अगुआई वाली टीम सात विकेट पर 204 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही। मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी आरसीबी ने अंतिम पांच ओवर में 13 रन प्रति ओवर से अधिक रन दर से रन दिए। नई गेंद से प्रभावित करने वाले मोहम्मद सिराज और डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल ने अंतिम ओवरों में काफी रन लुटाए है।

राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़े हुए वानिंदु हसरंगा और एड़ी की चोट से उबर रहे जोश हेजलवुड की गैरमौजूदगी ने आरसीबी की समस्या बढ़ा दी है। इन दोनों के हालांकि इस हफ्ते टीम से जुड़ने की उम्मीद है लेकिन तब तक रीस टॉप्ली के विकल्प के रूप में टीम में शामिल वेन पार्नेल को जिम्मेदारी निभानी होगी। आरसीबी की बल्लेबाजी में गहराई है। मुंबई के खिलाफ विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसी की सलामी जोड़ी ने टीम की जीत का मंच तैयार किया लेकिन नाइटराइडर्स के खिलाफ पूरा बल्लेबाजी क्रम फिरकी के जादू में उलझ गया।

लखनऊ के स्पिनर आरसीबी की परेशानी बढ़ा सकते हैं जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को पांच विकेट की जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई अब तक छह विकेट चटका चुके हैं जबकि अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा और कृणाल पंड्या ने भी प्रभाव जोड़ा है। संयुक्त रूप से टूर्नामेंट के अब तक के सबसे सफल गेंदबाज मार्क वुड फ्लू के कारण और आवेश खान चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे और अब देखना होगा कि आरसीबी के खिलाफ ये दोनों तेज गेंदबाज उपलब्ध होते हैं या नहीं।

लखनऊ सुपर जाइंट्स का स्क्वॉड:
लोकेश राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या, अमित मिश्रा, निकोलस पूरन, नवीन उल हक, आयुष बडोनी, आवेश खान, करण शर्मा, युद्धवीर चरक, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, मार्क वुड, स्वप्निल सिंह, मनन वोहरा, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई और मयंक यादव।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्क्वॉड:
फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली, वेन पार्नेल, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव और माइकल ब्रेसवेल।



Source link