रीट भर्ती परीक्षा में खुला धांधली का एक और मामला , पुलिस ने किया शराब ठेकेदार और जेईएन को गिरफ्तार

107

रीट भर्ती परीक्षा में खुला धांधली का एक और मामला , पुलिस ने किया शराब ठेकेदार और जेईएन को गिरफ्तार

हाइलाइट्स

  • रीट भर्ती परीक्षा में धोखाधड़ी करने वाली गैंग पकड़ी
  • अलवर पुलिस ने 2 आरोपियो को किया गिरफ्तार
  • आरोपी भीम सिंह है शराब ठेकेदार
  • दूसरा आरोपी मूलचंद मीणा बिजली विभाग में है रैणी में जेईएन पद पर पोस्टेड

अलवर
प्रदेश में जहां रीट परीक्षा को लेकर सरकार की तैयारी पूरी हो चुकी है। वहीं परीक्षा में पास करवाने का झांसा देने वाली की सक्रियता भी लगातार बढ़ती दिखाई दे रही है, लेकिन ऐसे लोगों का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस- प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। इसी क्रम में अलवर में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।जिले में पैसे लेकर रीट की परीक्षा पास कराने वाले दो युवकों को अलवर पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों में एक बिजली विभाग में जेईएन व तो दूसरा शराब का ठेकेदार है । अलवर पुलिस को कुछ युवाओं ने शिकायत दी कि पैसे लेकर सेंटर बदलवाने व नकल करवाने वाले कुछ लोग अलवर में सक्रिय हैं। इस पर अरावली विहार थाना पुलिस ने योजना बनाकर भीम सिंह मीणा उम्र 30 साल निवासी रेणी व मूलचंद मीणा उम्र 33 साल निवासी रेणी को गिरफ्तार किया है।

REET 2021: 8-8 लाख रुपये में रीट पास करवाने की ले रहा था गांरटी, अलवर में पुलिस ने गिरफ्तार किया, 7 को बना चुका था शिकार

आरोपियों के पास मिले 8 हजार रुपए नकद
पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है। पुलिस ने बताया कि इनके पास से युवाओं के प्रवेश पत्र, 8000 रुपए, दोनों के मोबाइल में रीट परीक्षा संबंधित कई दस्तावेज व सामग्री मिली है। पुलिस ने कहा कि इन लोगों से लगातार पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिली है। इन लोगों ने अब तक कितने लोगों को ठगा है व कितने युवाओं से पैसे लिए हैं। इसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा की है युवा सेंटर बदलवाने में नकल करवाने के नाम पर युवाओं को ठगते थे।

navbharat times -si exam paper leak: पुलिस SI भर्ती परीक्षा की OMR शीट सोशल मीडिया पर वायरल, पकड़ा गया आरोपी

एसओजी टीम व राजस्थान पुलिस लगातार कर रही है कार्रवाई
उल्लेखनीय है कि 26 सितंबर को प्रदेश में लाखों युवा इस परीक्षा में बैठेंगे। इस दौरान युवाओं को ठगने लगने वाली गैंग भी पूरे प्रदेश में सक्रिय हैं। परीक्षा में पास कराने के नाम पर युवाओं को ठगा जा रहा है। एसओजी टीम व राजस्थान पुलिस ने कई जिलों में कार्रवाई करते हुए ऐसे गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र व अन्य सामान भी बरामद हुए हैं।

अंता में पार्षद- अधिशासी अधिकारी आपस में भिड़े, जमकर बरपा हंगामा, पहूुंची पुलिस

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News