राजकुमार संतोषी को मिली जान से मारने की धमकी तो पुलिस से मांगी सुरक्षा, जानिए क्या है मामला?

13
राजकुमार संतोषी को मिली जान से मारने की धमकी तो पुलिस से मांगी सुरक्षा, जानिए क्या है मामला?

राजकुमार संतोषी को मिली जान से मारने की धमकी तो पुलिस से मांगी सुरक्षा, जानिए क्या है मामला?

शाहरुख खान की पठान के बाद अब राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ पर बवाल मच गया है। बवाल भी इतना कि अब राजकुमार संतोषी को जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी मिलने के बाद राजकुमार संतोषी ने सोमवार (23 जनवरी) को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। राजकुमार संतोषी ने पुलिस से अपने लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है। राजकुमार संतोषी ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन की मांग की और कहा कि सिर्फ उनकी ही नहीं बल्कि परिवार की जान को भी खतरा है।

विशेष पुलिस आयुक्त देवेन भारती को लिखे पत्र में Rajkumar Santoshi ने मौत की धमकी मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा का अनुरोध किया। राजकुमार संतोषी ने मुंबई के जॉइंट पुलिस कमिश्नर सत्यनारायण से इस बारे में शिकायत की और पुलिस को चिट्ठी लिखी। चिट्ठी में राजकुमार संतोषी ने बताया कि उन्होंने फिल्म की टीम के साथ 20 जनवरी को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में खलल डालने की कोशिश की गई। संतोषी ने बताया कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस मुंबई के अंधेरी इलाके में चल रही थी। तभी वहां एक ग्रुप आया और बवाल मचाना शुरू कर दिया। इस वजह से फिल्म की टीम को प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही रोकनी पड़ी थी।

फिल्म की रिलीज और प्रमोशन रोकने की मांग

राजकुमार संतोषी ने बताया कि बाद में उन्हें धमकियां दी जाने लगीं कि वह अपनी फिल्म की रिलीज और इसका प्रमोशन बंद कर दें, नहीं तो अच्छा नहीं होगा। राजकुमार संतोषी ने कहा कि उन्हें डर लग रहा है। उनके साथ-साथ परिवार की जान को भी खतरा है। इसलिए पुलिस उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए और आरोपियों के खिलाफ एक्शन ले।

राजकुमार संतोषी Exclusive: गांधी जी जिद पर आ जाते तो रोक लेते भगत सिंह की फांसी

अब ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ के ख‍िलाफ विरोध प्रदर्शन, प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दिखाए गए काले झंडे, पुलिस ने संभाला

‘खुला छोड़ा गया तो बड़ा नुकसान हो सकता है’

‘घायल’, ‘दामिनी’ और ‘पुकार’ जैसी हिट फिल्म बनाने वाले राजकुमार संतोषी ने चिट्ठी में आगे लिखा है, ‘मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि मेरी और मेरे परिवार के अन्य सदस्यों की सुरक्षा के लिए मुझे तत्काल अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करें। अगर ऐसे लोगों को खुला छोड़ा गया और उनके खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया गया तो ये बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं।’

Gandhi Godse Screening: ‘गांधी गोडसे’ की स्क्रीनिंग में पहुंचे ये सेलेब्स, देखें वीडियो

navbharat times -Gandhi Godse: राजकुमार संतोषी की इस महात्मा गांधी वाली कहानी में बड़ा ट्विस्ट है, नाथूराम गोडसे हैं आमने-सामने

इस बात पर है विवाद

मालूम हो कि कुछ दिन पहले ‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौराम मीडियाकर्मियों के बीच बैठे प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे लहराए थे और ‘महात्मा गांधी जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे। उन्होंने दावा किया था कि फिल्म महात्मा गांधी की विरासत को कमजोर करती है और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे का महिमामंडन करती है। कोई बवाल न मचे, इसलिए स्थिति को संभालने के लिए पुलिस बुला ली गई थी।

‘गांधी गोडसे: एक युद्ध’ 26 जनवरी को रिलीज होने वाली है। फिल्म में जहां चिन्मय मंडलेकर नाथूराम गोडसे बने हैं, वहीं दीपक अंतानी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के रोल में हैं।