रतन टाटा से ज्यादा महंगा है दीपाली गोयनका का घर, करोड़ों की संपत्ति की हैं मालकिन, नेटवर्थ जानकर रह जाएंगे दंग

24
रतन टाटा से ज्यादा महंगा है दीपाली गोयनका का घर, करोड़ों की संपत्ति की हैं मालकिन, नेटवर्थ जानकर रह जाएंगे दंग

रतन टाटा से ज्यादा महंगा है दीपाली गोयनका का घर, करोड़ों की संपत्ति की हैं मालकिन, नेटवर्थ जानकर रह जाएंगे दंग


नई दिल्ली: सेबी के पूर्व अध्यक्ष यूके सिन्हा और बिजनस लीडर दीपाली गोयनका (Dipali Goenka) को अडानी ग्रुप के स्वामित्व वाली कंपनी NDTV ने इंडिपेंडेट डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया है। दोनों का कार्यकाल 27 मार्च 2023 से दो वर्ष तक के लिए होगा। नॉमिनेशन एंड रेम्यूनरेशन कमेटी की सिफारिश के आधार पर और शेयरधारकों व सूचना और प्रसारण मंत्रालय (MIB) के अप्रूवल पर ये नियुक्तियां हुई हैं। दीपाली गोयनका (Dipali Goenka) वेलस्पन इंडिया लिमिटेड की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और प्रबंध निदेशक (MD) हैं। दीपाली (Dipali Goenka) फोर्ब्स की लिस्ट में एशिया और भारत की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में शुमार रह चुकी है। हाल ही में मुंबई के वर्ली में देश का सबसे महंगा फ्लैट बिका था। इसे जाने-माने उद्योगपति बीके गोयनका ने अपनी पत्नी दीपाली गोयनका (Dipali Goenka Net Worth) के लिए खरीदा था। इस घर की कीमत रतन टाटा (Ratan Tata) के के घर से भी ज्यादा है।

Ratan Tata: रतन टाटा का 2 रुपये का यह शेयर हुआ ₹2500 के पार, करोड़पति हुए निवेशक, मिला छप्परफाड़ रिटर्न

कौन हैं दीपाली गोयनका

दीपाली गोयनका (Dipali Goenka) वेलस्पन इंडिया लिमिटेड की सीईओ और प्रबंध निदेशक हैं। दीपाली (Dipali Goenka) ने मनोविज्ञान में स्नातक किया है। वह हार्वर्ड की पूर्व छात्रा हैं। दीपाली गोयनका ने सिर्फ 18 वर्ष की उम्र में ही बीके गोयनका से शादी की थी। दीपाली के पति बीके गोयनका वेलस्पन ग्रुप के चेयरमैन हैं। दीपाली गोयनका के लिंक्डइन अकाउंट के मुताबिक, वह अपने बेहतरीन नेतृत्व और जुनून के लिए जानी जाती हैं। बता दें कि वेलस्पन दुनिया की सबसे बड़ी होम टेक्सटाइल कंपनियों में से एक है। 2003 में, दीपाली गोयनका ने एक प्रीमियम बेड और बाथ ब्रांड स्पेसेस लॉन्च किया था।

Navbharat Times -अडानी को सबसे बड़ा झटका, एक दिन में 50 हजार करोड़ रुपये घट गया मार्केट कैप, अमीरों की लिस्ट में भी लुढ़के

दीपाली गोयनका की नेटवर्थ

दीपाली गोयनका (Dipali Goenka) ट्विटर और इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह किसी सोशल मीडिया स्टार से कम नहीं हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 191K फॉलोअर्स हैं। वहीं वेलस्पन ग्रुप की बात करें तो इसमें 25,000 से ज्यादा कर्मचारी हैं। इसका रेवेन्यू 2.3 अरब डॉलर है। बीके गोयनका (BK Goenka) ने मुंबई के जिस सबसे पहले पेंटहाउस को खरीदा है उसकी कीमत करीब 240 करोड़ रुपये बताई जाती है। वह इसमें अपनी पत्नी दीपाली गोयनका (Dipali Goenka) के साथ रहेंगे। थ्री सिक्सटी वेस्ट बिल्डिंग के 63, 64 और 65वें फ्लोर पर बना ये पेंटहाउस अब गोयनका दंपत्ति का नया आशियाना है। इसका टोटल एरिया 30,000 वर्ग फुट का है। वहीं रतन टाटा (Ratan Tata) के घर की बात करें तो इसकी कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जाती है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News